झारखंड

jharkhand

गिरिडीहः करंट लगने से मजदूर की मौत, 1 जख्मी

By

Published : Feb 16, 2021, 9:58 PM IST

गिरिडीह के बेड़ा में छत की ढलाई के दौरान एक मजदूर रामू वर्मा की मौत हो गई, जबकि नवीन वर्मा घायल हो गया.

मजदूर की मौत
मजदूर की मौत

गिरिडीहः जिले में छत की ढलाई के क्रम में हादसा हो गया है. यहां करंट की चपेट में आने से एक मजदूर घायल हो गया. बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पचम्बा थाना इलाके के बेड़ा में करंट की चपेट में आने से एक मजदूर झुलस गया. घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ेंःशहीद के परिजनों के चीत्कार से दहला जैप ग्राउंड, पिता को खोज रही थी मासूम बच्चों की आंखें

बताया गया कि हीरोडीह थाना क्षेत्र के लेरहासिंघा गांव निवासी चरण महतो का 25 वर्षीय पुत्र रामू वर्मा मजदूरी करने के लिए गिरिडीह शहर आया था. इस दौरान उससे बेड़ा के एक मकान में मजदूरी का काम मिल गया. बताया गया कि छत की ढलाई हो रही थी. इसी क्रम में यह छत में करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलस गया.

घायल को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना को लेकर पुलिस को सूचना दे दी गई है.

इसी तरह मुफस्सिल क्षेत्र के बुढ़ियाडीह निवासी नवीन कुमार वर्मा भी करंट की चपेट में आ गया. घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल भर्ती कराया गया है. बताया गया कि नवीन वर्मा मजदूरी का काम करता है.

वह बुढ़ियाडीह में ही किसी छत की ढलाई में मजदूरी कर रहा था. इसी दौरान छड़ बांधने के क्रम में लोहे की छड़ बिजली के तार से सट गयी, जिसके बाद छड़ में बिजली प्रवाहित हो गया. इसके बाद नवीन को बिजली का झटका लगा और छत से नीचे गिर पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details