झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पानी की किल्लत को लेकर बच्चों संग महिलाओं ने किया सड़क जाम, अफरातफरी का बना माहौल

पानी की परेशानी से त्रस्त कई मुहल्ला के दर्जनाधिक लोग अचानक सड़क पर उतर आए. लोगों ने सड़क जाम कर दिया. इस बीच पुलिस पहुंची और लोगों को सड़क से हटाया. इस दौरान कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया

By

Published : Apr 29, 2023, 5:48 PM IST

Etv Bharat
water problem in giridih

गिरिडीह:शहर के बस पड़ाव रोड़ में अवस्थित परिसदन भवन के पास शुक्रवार की दोपहर अचानक दर्जनाधिक संख्या में महिला व बच्चे नारेबाजी करने लगे. नारा पानी देने की मांग को लगाया गया तो कुछ देर के लिए सड़क जाम कर आवागमन को भी अवरुद्ध कर दिया. हालांकि इसकी सूचना पर नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी पहुंचे और सभी को सड़क से हटाया. इस दौरान थाना प्रभारी ने लोगों को वार्ड पार्षद के माध्यम से नगर निगम में शिकायत करने को कहा. कहा कि नियम से चलेगा तो सभी समस्या का हल निकल जाएगा.

क्या है पूरा मामला:दरअसल पिछले कई माह से वार्ड नम्बर 26 अंतर्गत कुरैशी मोहल्ला, गद्दी मोहल्ला, न्यू चुडी मोहल्ला, शबाना रोड, हुट्टी बाजार रोड में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है. यहां पर महादेव तालाब रोड स्थित वाटर प्लांट से पानी की आपूर्ति होती है जो बाधित है. इस समस्या से परेशान महिला व बच्चे अचानक सड़क पर उतर आए और नारेबाजी करते हुए मार्ग को जाम कर दिया. बगैर सूचना के सड़क जाम की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी पहुंचे और जाम हटाया. इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि पानी की परेशानी है तो पहले निगम जाना चाहिए.

20 मई को होगा पुनः जाम: इधर वार्ड पार्षद सैफ अली गुड्डू ने इस मामले को लेकर नगर निगम को आवेदन दिया है. बताया कि पानी की समस्या को लेकर सड़क जाम किया गया था. मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने उप नगर आयुक्त से बात की है. उप नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद जाम हटा है. समस्या का हल 19 मई तक नहीं हुआ तो 20 मई को पुनः सड़क जाम किया जाएगा. कुछ मुहल्ले के लोग उस दिन न्यू सर्किट हाउस के सामने रोड जाम करेंगे. कहा कि इसी तरह की समस्या भुइया टोली, मछली मोहल्ला, चुड़ी मोहल्ले के लोग भी झेल रहे हैं. यहां के लोगों को पिछले दो वर्ष से सुचारू तरीके से पानी नहीं मिलता है. ऐसे में इसी 20 मई को मौलाना आजाद चौक भी जाम किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details