झारखंड

jharkhand

बच्चा चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने की महिला की पिटाई, जांच के बाद निकली निर्दोष

By

Published : Aug 27, 2019, 1:28 PM IST

गिरिडीह में सोमवार की दोपहर को बच्चा चोरी का आरोप लगाकर एक महिला की पिटाई की गयी थी. इस मामले पर जांच के बाद पता चला है कि महिला निर्दोष थी.

महिला की हुई पिटाई

गिरिडीह: जिले में एक सनसनी मामला सामने आया है. इस मामले के बाद मॉब लिंचिंग जैसे बढ़ते मामले फिर से चर्चा में हैं. दरअसल, हुआ यह कि सोमवार को एक छोटी सी गलतफहमी के कारण भीड़ ने एक महिला को बच्चा चोर समझ कर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. हालांकि पुलिस की दखलअंदाजी के बाद महिला को बचा लिया गया था. अब इस मामले में पुलिसिया जांच के बाद पता चला है कि आरोपित महिला निर्दोष थी.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- गिरिडीहः अपराधियों ने की फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूट की कोशिश, नाकाम रहने पर मारी गोली


क्या है पूरा मामला
पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तब जाकर यह पता चला कि अकदोनी गांव की एक महिला ललीता देवी अपनी एक बेटी व दूधमुंहे बच्चे को लेकर सोमवार की दोपहर बनियाडीह स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया गयी थी. वहां वह अपने दोनों बच्चों को बैंक के बाहर छोड़ खुद अंदर चली गयी. थोड़ी देर बाद जब वह बैंक से बाहर निकली तो देखा कि दोनों बच्चे बाहर नहीं हैं. इस बीच उसकी नजर एक महिला पर पड़ी जो उसके बच्चे को गोद में लिए हुई थी. यह देखने के बाद ललिता को शक हुआ की उक्त महिला उसके बेटे को लेकर भाग रही है. इसी शक पर ललिता ने महिला को पकड़ लिया और उसे पकड़ कर अकदोनी ले जाने लगी. इसी बीच अगदोनी में यह अफवाह फैल गई कि ललिता के बच्चे की चोरी करते एक महिला को पकड़ा गया है. जिसके बाद भीड़ महिला पर टूट पड़ी.

यह भी पढ़ें- गिरिडीह: बच्चे की चोरी के प्रयास पर हंगामा, पुलिस ने महिला को भीड़ के चंगुल से बचाया


पीड़ित महिला ने कहा वह बच्चे को खेला रही थी
इस पूरे मामले में पीड़ित महिला का कहना है कि अपने बचाव में उसने बच्चे की मां से कई बार गुहार लगाई, उसे समझाने की कोशिश भी की लेकिन उसकी बात सुनने को कोई तैयार नहीं हुआ.


घटना पर एसडीपीओ का बयान
इस मामले की जांच के बाद एसडीपीओ जीतबाहन उरांव ने कहा कि गलतफहमी के महिला की पिटाई कर दी गई. समय पर सूचना मिलते ही मुफस्सिल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और महिला को बचाया. बचाव के क्रम में कुछ लोगों ने पुलिस के वाहन पर भी पथराव किया, जिससे थाने के वाहन का शीशा टूट गया. वहीं इस मामले में जिन लोगों ने भी आरोपित महिला के साथ मारपीट एवं पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की है उनपर सख्त कार्रवाई की जायेगी.


जांच में क्या पता चला
जांच के बाद पुलिस को पता चला कि आरोपित महिला भी उक्त बैंक में पैसा निकालने गई थी. जब उसने बैंक के बाहर ललिता देवी के बच्चे को रोता देखा तो आरोपी महिला बच्चे को गोद में उठाकर खेलाने लगी. जिसे देखकर बच्चे की मां ने उसपर बच्चा चोरी का आरोप लगा दिया.


गलतफहमी में हो गई घटना
आरोप लगानेवाली महिला ललीता देवी सो जब पुलिस ने थाना लाकर पूछताछ किया तो उसने पुलिस के समक्ष कहा कि उससे गलती हो गयी. चंद मिनट के लिये बच्चे को नहीं देखकर वह परेशान हो गयी थी. वहीं जब बच्चा दूसरी महिला की गोदी में देखा तो उसे लगा कि उसके बच्चे को उठाकर उक्त महिला ले जा रही है इसी गलतफहमी के कारण यह घटना घट गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details