झारखंड

jharkhand

सार्वजनिक डैम को अवैध कब्जा से मुक्त की फरियाद, ग्रामीणों ने MP को सौंपा मांग पत्र

By

Published : Jun 6, 2020, 3:19 PM IST

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड के बालक गांव के लोगों ने सार्वजनिक डैम से अवैध कब्जा हटवाने के लिए कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के पास फरियाद की है. ग्रामीणों ने सांसद को मांग पत्र सौंपते हुए डैम को अवैध कब्जा से मुक्त करने की मांग की है. सांसद ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

Villagers demand removal of illegal possession from public dam in giridih
ग्रामीणों का मांग

गिरिडीह: बगोदर प्रखंड के बालक गांव में चंद लोगों ने सार्वजनिक डैम की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है जिसे खाली करवाने के लिए कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के पास ग्रामीण पहुंच गए. ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर सांसद से मुलाकात करते हुए उन्हें मांग पत्र सौंपा है.

देखें पूरी खबर

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में 50 सालों से सार्वजनिक डैम है. डैम में सभी का सम्मान अधिकार था. उसमें सार्वजनिक स्तर पर भी निर्माण कार्य हुआ है और फिलहाल निर्माण कार्य चल भी रहा है लेकिन गांव के चंद लोगों ने कुछ सालों से डैम की जमीन पर अतिक्रमण जिसका विरोध ग्रामीण कर रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा है कि चंद लोगों के डैम पर कब्जा कर लेने से गांव में तनाव बना हुआ है और इससे स्थिति बिगड़ने की संभावना बनी हुई है.

ये भी देखें-लॉकडाउन में करोड़ों का होटल व्यवसाय हुआ चौपट, पचास प्रतिशत से ज्यादा रेस्टोरेंट बंद

इधर, ग्रामीणों की मांग पर सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि किसी को सरकारी डैम पर कब्जा करने का कोई अधिकार नहीं है. इस संबंध में वे डीसी से बात करेंगी. बता दें कि एक पखवारा पूर्व ग्रामीणों ने मामले को लेकर सीएम सहित 13 अधिकारियों को मांग पत्र भेजा था. मामले में कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details