झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में शुरू हुआ 'विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम, उग्रवाद प्रभावित हरलाडीह में लगा जनता दरबार

By

Published : Jan 24, 2020, 8:02 PM IST

हेमंत सरकार के गठन के बाद से ही गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू लगातार ग्रामीणों के बीच कार्यक्रम कर रहे हैं. इसी कड़ी में 'विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम शुरू किया गया है. इसी के तहत शुक्रवार को गिरिडीह के उग्रवाद प्रभावित हरलाडीह में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

vidhayak aapke dwar Event organized in Giridih
विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम

गिरिडीह: जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित उग्रवाद प्रभावित हरलाडीह गांव में 'विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू इस इलाके के लोगों से मिले और उनकी समस्याओं को नजदीक से जाना.

देखें पूरी खबर

हेमंत सरकार में विकास को मिलेगा गति

'विधायक आपके द्वार' कार्यक्रम में विधायक के अलावा जिला और प्रखंड स्तर के कई अधिकारी भी मौजूद रहे. आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने कई गांवों से पहुंचे लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्या का निदान करने के लिए निर्देशित भी किया. इस दौरान विधायक सुदिव्य कुमार ने कहा कि लोगों को अपनी समस्याओं के निदान के लिए प्रखंड मुख्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है. इसको देखते हुए विधायक बनने के महीने दिन के अंदर ही इस तरह का जनता दरबार लगाया गया है, ताकि अधिकारी आपके द्वार आकर आपकी बातों को सुने और उसका निदान करें.

इसे भी पढ़ें- जल्द बंद होंगी BS-4 की गाड़ियां, 'औद्योगिक क्षेत्र में मंदी की मार से अगस्त महीने से सुधार'

हर मुखिया के खाते में सरकार देगी 10 हजार रुपए

इस दौरान विधायक ने कहा कि हर महीने के अंतिम सप्ताह में इस तरह की जनता दरबार लगाया जाएगा और ग्रामीणों की समस्याओं को सुना जाएगा. विधायक ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार में विकास को गति मिलेगी. जनवितरण प्रणाली के माध्यम से किसानो को दी जाने वाली राशन के संबंध में उन्होंने कहा कि इस सरकार में एक भी व्यक्ति भूख से नहीं मरेगा. उन्होंने निर्देश देते हुए पंचायत के मुखिया और पीडीएस डीलर को कहा कि वे चिन्हित करें कि किनको राशन नहीं मिल रहा है और किसको काफी आवश्यकता है. वैसे लोगों को पंचायत के मुखिया की ओर से अनाज उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए सरकार सभी मुखिया के खाते में दस हजार रुपये डालने जा रही है. कार्यक्रम के दौरान डीएसओ पवन मंडल ने खाद्य अधिनियम के बारे में उपस्थित लोगों को बताया. इस दौरान कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details