झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 22, 2020, 11:00 PM IST

ETV Bharat / state

न्यायिक हिरासत में भेजा गया लाखों की ठगी का आरोपी उत्तम, DEO की ओर से दर्ज मामले में हुई कार्रवाई

गिरिडीह में सरकारी विद्यालय में प्रशिक्षक के तौर पर बहाली के नाम पर पांच दर्जन बेरोजगार युवकों से 40 लाख की ठगी की गई थी. इस मामले में आरोपी उत्तम कुमार को नगर थाना पुलिस ने शनिवार की देर शाम न्यायिक हिरासत में केंद्रीय कारा भेज दिया.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया लाखों की ठगी का आरोपी उत्तम,
Uttam kumar accused of cheating sent to central jail Giridih

गिरिडीह: जिले के नगर थाना पुलिस ने शनिवार को सरकारी विद्यालय में नौकरी के नाम पर 40 लाख की ठगी के मामले में उत्तम कुमार नाम के एक आरोपी को जेल भेज दिया है.

गिरिडीह में सरकारी विद्यालय में प्रशिक्षक के तौर पर बहाली के नाम पर पांच दर्जन बेरोजगार युवकों से 40 लाख की ठगी की गई थी. इस मामले में युवकों ने मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया गया था. इसमें आरोपी उत्तम कुमार को नगर थाना पुलिस ने शनिवार की देर शाम न्यायिक हिरासत में लेकर केंद्रीय कारा गिरिडीह भेज दिया. बता दें कि मुफस्सिल थाना में ठगी की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था. मामले में जांच के बाद उत्तम की संलिप्तता उजागर होने के बाद मुफस्सिल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अदालत में प्रस्तुत किया.

दूसरे मामले में कार्रवाई

तकनीकी कारणों से अदालत ने उत्तम को उस मामले में न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा और वापस कर दिया. इसके बाद तकनीकी पहलुओं को देखते ही मुफस्सिल पुलिस ने शुक्रवार को उत्तम कुमार को पीआर बांड पर रिहा कर दिया था, लेकिन उसी दौरान नगर पुलिस ने उत्तम को डीईओ की ओर से दर्ज कराए गए मामले में गिरफ्तार कर लिया. जेल भेजे जाने से पहले नगर थाना प्रभारी सह मामले के अनुसंधानकर्ता आदिकांत महतो ने उत्तम से मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details