झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में दो अपराधी गिरफ्तार, व्यवसायी से की थी लूट

गिरिडीह के देवरी पुलिस ने किराना व्यवसायी से लूट के दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से लूट का मोबाइल भी बरामद किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी सगा भाई है. अन्य तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

By

Published : Jun 6, 2021, 10:59 PM IST

two-criminals-arrested-in-giridih
अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह: जिले के देवरी थाना क्षेत्र में 1 मई को किराना व्यवसायी आकाश कुमार गुप्ता से लूट की घटना हुई थी. इस मामले का पुलिस ने रविवार को उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने घटना में शामिल पांच अपराधियों में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अपराधियों के पास से व्यवसायी से लूटा गया स्मार्ट फोन भी बरामद कर लिया गया. फिलहाल पुलिस अन्य तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

जानकारी देते इंस्पेक्टर

इसे भी पढे़ं: गिरिडीह: पिस्टल के बल पर व्यवसायी से 3 लाख रुपये की लूट, आरोपी फरार

गिरफ्तार अपराधी जमुआ थाना क्षेत्र का लताकी बसमता गांव के विकास कुमार हजरा और सोल्जर हाजरा शामिल है. दोनों अपराधी सगा भाई है. गांवा अंचल के इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी और देवरी के थाना प्रभारी संतोष कुमार मंडल ने देवरी थाना में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की जानकारी दी. इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी ने बताया कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर घटना के उद्भेदन को लेकर टीम गठित कर छापेमारी की जा रही थी, टीम में देवरी के थाना प्रभारी संतोष कुमार मंडल, तिसरी के थाना प्रभारी पीकू प्रसाद, देवरी थाना के एसआई प्रशांत कुमार, अजय सोय शामिल थे. छापेमारी टीम का नेतृत्व खुद इंस्पेक्टर परमेश्वर लेयांगी कर रहे थे.

राशि वसूली कर लौट रहा था व्यवसायी

परमेश्वर लेयांगी ने बताया कि व्यवसायी आकाश चतरो बाजार के व्यवसायी को खाद्य सामग्री बिक्री करता है, प्रत्येक मंगलवार वह राशि वसूली करने आता था, इसकी भनक अपराधियों को लग गई, जिसके बाद पांच अपराधियों ने मिलकर लूट की घटना को अंजाम देने के लिए रेकी की, फिर एक मई को घटना को अंजाम दिया, घटना के दिन अपराधी चतरो बाजार से ही व्यवसायी आकाश पर नजर रखे हुआ था, चतरो बाजार के व्यवसायी बिरजू लाल साव के दुकान से अंतिम किस्त लेकर आकाश बाइक से चतरो महतोटांड़ सड़क से वापस अपने घर लौट रहा था, वहीं से पांचों अपराधी दो बाइक से आकाश का पीछा करने लगा, फिर गादिदिघी पंचायत के फुरचवा नदी के पास सुनसान स्थान देखकर सभी ने पिस्टल दिखाकर लूट की घटना को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि लूट की इस घटना के बाद से अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही थी, रविवार को विकास कुमार हाजरा को देवरी थाना क्षेत्र के नेकपुरा से और उसके भाई सोल्जर हाजरा को बसमता स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details