झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में पेट्रोल पंप लूटकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, बिहार का दो अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह के देवरी थाना क्षेत्र में हुए लूट का उद्भेदन पुलिस ने कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में बिहार के दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से देशी पिस्टल, चार जिंदा गोली, पेट्रोल पंप से लूटी गई एक मोबाइल और बाइक बरामद हुआ है.

By

Published : Oct 23, 2020, 10:55 PM IST

Two accused arrested in petrol pump robbery in Giridih
दो अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह: जिला में देवरी थाना क्षेत्र के चतरो जलखरियोडीह स्थित साहु पेट्रोल पंप में हुए लूटकांड का उदभेदन पुलिस ने कर लिया है. इस मामले में बिहार के दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक देसी पिस्टल, चार जिंदा गोली, पेट्रोल पंप से लूटी गई एक मोबाइल और घटना में प्रयुक्त एक बाइक बरामद किया है.

देखें पूरी खबर


एसपी अमित रेणू ने बताया कि लूट की घटना के बाद कांड का उद्भेदन और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ खोरीमहुआ नवीन कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था, एसआईटी ने कांड में संलिप्त अपराधियों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाला, इसके अलावा गुप्तचर के माध्यम से अपराधियों का पता लगाने के लिए झारखंड, बिहार और बंगाल क्षेत्र में निरंतर सक्रिय रहे.

ऐसे हुई गिरफ्तारी
एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के संबंध में लगातार एसआईटी सूचना प्राप्त कर कार्रवाई कर रही थी, इसी दौरान 22 अक्टूबर को एसआईटी को सूचना मिली कि अपराधी फिर से अपराध करने के उद्देश्य से बंगाल क्षेत्र से आकर इस क्षेत्र में भ्रमणशील है, इसी सूचना पर देवरी थाना क्षेत्र से खरगडीहा बाद पुल के पास दो अपराधियों को हथियार, लूटी गई मोबाइल और अन्य सामानों के साथ पुलिस ने दबोच लिया, इस दौरान एक अपराधी भागने में सफल रहा. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकुड़ा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाला सुशील पासवान और जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के चाई गांव के सुनील कुमार दास शामिल है.

इसे भी पढे़ं:-गिरिडीह: पेट्रोल पंप पर अपराधियों ने बोला धावा, कर्मचारी को घायल कर की लूट

आपराधिक इतिहास
अमित रेणू ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में साहु पेट्रोल पंप लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है, साथ ही गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी बताए हैं, इसके अलावा गिरफ्तार अपराधियों ने धनबाद जिले के निरसा, मैथन, चिरकुंडा और पश्चिम बंगाल के आसनसोल, बर्धमान, दुर्गापुर, अंडाल समेत क्षेत्रों में कई लूट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों का अब तक पांच कांडों का अपराधिक इतिहास मिला है. उन्होंने बताया कि देवरी थाना कांड संख्या 268/20 और 296/20, पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर थाना कांड संख्या 168/17, चिरकुंडा (मैथन धनबाद) थाना कांड संख्या-136/20 और निरसा (धनबाद) थाना कांड संख्या-300/20 में गिरफ्तार अपराधी आरोपी है.


एसआईटी के टीम में ये लोग रहे शामिल
लूट कांड के उद्भेदन के लिए गठित एसआईटी में गावां अंचल के पुलिस निरीक्षक परमेश्वर लेयंगी, जमुआ अंचल के पुलिस निरीक्षक विनय कुमार राम, देवरी थाना प्रभारी अनुप रोशन भेंगरा, देवरी थाना के पुअनि नितिश कुमार, पुअनि पिकू कुमार, जमुआ थाना के पुअनि मनिता कुमारी और तकनीकी शाखा के जोधन महतो शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details