झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 18, 2020, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: 11 नक्सलियों के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का मुकदमा, 25 लाख का इनामी अजय महतो भी शामिल

नक्सलवाद के खिलाफ गिरिडीह प्रशासन सख्त हो गया है. जिला प्रशासन 11 नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलेगा, जिसकी अनुशंसा डीसी ने की है.

Treason case will be filed against 11 Naxalites in giridih
25 लाख के इनामी अजय महतो समेत 11 नक्सलियों के खिलाफ चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

गिरिडीह: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा नक्सली के स्पेशल एरिया कमिटी सदस्य ( 25 लाख का इनाम) नक्सली अजय महतो समेत 11 नक्सलियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाएगा. डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने देशद्रोह का मुकदमा चलाने को लेकर सरकार से अनुशंसा कर स्वीकृति मांगी है. डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने डुमरी थाना क्षेत्र के मुरकुंडो में 15 अगस्त 2016 में हुई नक्सली हिंसा के मामले में 13 नक्सलियों के खिलाफ सरकार से अभियोजन स्वीकृति की मांग की है.

डीसी ने नक्सली अजय महतो उर्फ टाइगर, नूनचंद महतो, रामदयाल महतो, संतोष महतो, पतिराम मांझी, पंकज मांझी, पवन मांझी, चिटू कसेरा, सुनील मुर्मू, करमचंद हांसदा, कृष्णा हांसदा, बलबीर हांसदा उर्फ बलबीर महतो, साहेब राम मांझी, रणविजय महतो शामिल के विरूद्घ अभियोजन स्वीकृति की मांग की है. इन सभी पर डुमरी के दिनेश हेंब्रम की हत्या करने का आरोप है.

पढ़ें:लद्दाख में शहीद हुए जवानों की अंतिम विदाई में भावनाओं का ज्वार

13 नक्सलियों के खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति मांगी गयी है.उनमें आत्मसमर्पण करने वाला नक्सली बलबीर हांसदा उर्फ बलबीर महतो भी शामिल है. एक साल पूर्व ही बलबीर ने गिरिडीह पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details