झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 15, 2023, 9:35 PM IST

ETV Bharat / state

जब गिरिडीह की सड़क पर उतरे यमराज, थानेदार ने कुछ ऐसा कहा

Traffic awareness campaign in Giridih. सड़क दुर्घटना पर रोक लगाने के लिए गिरिडीह पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है. इस दौरान वाहन चालकों को समझाया जा रहा है. जिले के बिरनी में तो लोगों को समझाने के लिए यमराज के साथ थाना प्रभारी सड़क पर उतरे.

Traffic awareness campaign in Giridih
Traffic awareness campaign in Giridih

गिरिडीह में ट्रैफिक जागरूकता अभियान

गिरिडीह: जिले के सरिया-बिरनी-राजधनवार पथ पर शुक्रवार को अलग नजारा देखने को मिला. यहां बीच सड़क पर यमराज उतर आए. आते जाते बाइक सवार को रोका और जीवन के मूल्य को समझाया. यमराज के साथ हाथ में गुलाब फूल लेकर बिरनी के थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह भी मौजूद रहे. थानेदार द्वारा हर उस बाइक सवार को रोका गया जो बगैर हेलमेट, ट्रिपल लोड को लेकर चल रहे थे. सभी को रोका गया बताया गया सड़क दुर्घटना होगी तो यह लापरवाही जानलेवा हो सकती है. थाना प्रभारी ने इस दौरान लोगों को बताया कि वाहन कैसे चलाना है. हेलमेट क्यूं जरूरी है, वाहन के सभी कागजात को दुरुस्त रखना है.

नाबालिग को रोका, बुलाये गए अभिभावक:इस दौरान एक बाइक को रोका गया जिसपर तीन बच्चे सवार थे. बच्चों को समझाया गया फिर उनके अभिभावक को बुलाया गया, उन्हें बताया गया कि नाबालिग को वाहन चलाने नहीं देना है. वहीं एक बाइक पर बच्चे व पत्नी संग बगैर हेलमेट के जा रहे युवक को रोका गया इन्हें भी समझाया गया.

एसपी के निर्देश पर चल रहा है जागरूकता अभियान:दरअसल, सड़क दुर्घटना में हो रही बेतहाशा वृद्धि और लोगों की जा रही जान को देखते हुए जिला की पुलिस जागरूकता अभियान चला रही है. एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है. इसी निर्देश के अनुसार बिरनी के थाना प्रभारी ने अलग अंदाज में लोगों को जागरूक किया. एसपी का साफ कहना है कि पहले लोगों को जागरूक करें और हेलमेट पहनने तथा सीट बेल्ट लगाने के लिए प्रेरित भी करें. साथ ही साथ वाहन कैसे चलाना है इसकी भी जानकारी दे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details