झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नकली शराब के लिए गिरिडीह से बिहार जा रहा स्प्रिट बरामद, एक गिरफ्तार

आये दिन अवैध शराब की खेप को झारखंड से बिहार ले जाने का खुलासा होता रहा है. इस बार गिरिडीह उत्पाद विभाग ने बिहार ले जाये जा रहे स्प्रिट को बरामद किया है (Spirit recovered in Giridih). स्प्रिट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Dec 15, 2022, 8:41 PM IST

Spirit recovered in Giridih
Spirit recovered in Giridih

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: बिहार में नकली शराब से लगातार मौत हो रही है. इस बार गिरिडीह उत्पाद विभाग ने नकली शराब बनाने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले स्प्रिट को बरामद किया है (Spirit recovered in Giridih). स्प्रिट को बिहार ले जाने की तैयारी थी. उत्पाद विभाग ने स्प्रिट के साथ बिहार के एक व्यक्ति को भी पकड़ा है. पकड़े गए आरोपी का नाम दिलीप कुमार श्रीवास्तव है, जो बिहार के सहरसा का रहनेवाला है. दिलीप को नगर थाना इलाके के बस पड़ाव के पास पकड़ा गया है. दिलीप के पास से 90 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया है.

ये भी पढें:छपरा शराब कांड: मरने वालों की संख्या 40 के पार, डीएम ने की 26 मौतों की पुष्टि

अब विभाग के अधिकारी गिरफ्तार आरोपी से स्प्रिट सप्लायर का नाम उगलवाने में जुटे हैं. इस मामले की जानकारी उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने गुरुवार शाम को दी. उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति गिरिडीह से बिहार स्प्रिट ले जाने वाला है. बस पड़ाव के पास उसे स्प्रिट मुहैया कराया जाएगा. इस सूचना पर उत्पाद निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने टीम को बस पड़ाव के पास सक्रिय किया. यहां पर घेराबंदी कर दिलीप को 90 लीटर स्प्रिट के साथ गिरफ्तार किया गया.

देवघर के रास्ते भागलपुर जाता है स्प्रिट: उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने यह बताया है कि उसे दूसरे व्यक्ति ने प्लास्टिक के तीन डब्बे में यह स्प्रिट भरकर दिया था. वह इस स्प्रिट को बस पर लादकर देवघर के रास्ते भागलपुर ले जाता था. उसके बाद स्प्रिट को बिहार में खपाया जाता था. यह भी बताया गया कि इस स्प्रिट का उपयोग बिहार में नकली शराब बनाने के लिए किया जाता है. उन्होंने बताया कि इस अवैध और जानलेवा धंधे में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. जल्द ही सभी अपराधी पकड़े जाएंगे. उन्होंने लोगों से अवैध शराब का सेवन नहीं करने की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details