झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हेल्पिंग हैंड: जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक-बैंककर्मियों ने भी की सहायता

कोरोना वायरस के कारण किए गए लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कई लोग सामने आए हैं. जिससे जो बन पा रहा है, वह मदद कर रहा है. गिरीडीह जिले में सामाजिक कार्यकर्ता के साथ-साथ बैंककर्मी, राजनीतिक दल के कार्यकर्ता, शिक्षक भी आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं.

By

Published : Apr 19, 2020, 8:35 PM IST

Social workers coming forward to help the needy in giridih
जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे सामाजिक कार्यकर्ता

गिरिडीह: जब से कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ा और सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है. तभी से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. गिरिडीह में सामाजिक कार्यकर्ता के साथ-साथ शिक्षक, बैंकर्स, यूथ संगठन, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी आगे आए हैं.

देखें पूरी खबर

रविवार को जहां शहर से सटे इलाके में ऑल इंडिया बैंक ऑफ इंडिया एससी/एसटी/ओबीसी एसोसिएशन झारखंड यूनिट के बोकारो अंचल की ओर से अनाज समेत अन्य राहत सामग्री का वितरण किया गया. वहीं, बिहार सटे उग्रवाद प्रभावित इलाके के दर्जनाों गांवों में सामाजिक कार्यकर्ता निरंजन राय के नेतृत्व में राहत सामग्री बांटी गई.

ऑल इंडिया बैंक ऑफ इंडिया एससी/एसटी/ओबीसी एसोसिएशन के बोकारो अंचल के उपाध्यक्ष बेंजामिन मुर्म, गौतम कुमार, यमुनालाल रजक, पुष्पा कुमारी ने 70 से अधिक गरीब परिवारों को अनाज और मास्क दिया. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की भी जानकारी दी गयी. वहीं बताया गया कि इस महामारी से बचने के लिए और क्या-क्या सावधानी बरतनी है.

समाजिक कार्यकर्ता निरंजन राय के द्वारा बिहार से सटे नक्सल प्रभावित तिसरी प्रखंड के कुंदर, पहाड़पुर, नावाडीह, लस्करी, जमामो, खरखरी समेत डेढ़ दर्जन गांव के जरूरतमंदों के बीच राशन सामिग्री बांटी गई. निरंजन का कहना है कि इलाका सुदूरवर्ती है और कइयों को राशन की कमी हो गयी थी. इसकी जानकारी के बाद से ही मदद की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि मदद लगातार की जाती रहेगी.

ये भी पढ़ें: धनबाद: 10 इंडोनेशियाई नागरिकों को पुलिस ने भेजा जेल, मरकज में हुए थे शामिल

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी की तरफ से भी गांव-गांव में अनाज पहुंचाया जा रहा है. जीएम प्रशांत वाजपेयी के निर्देश पर पीओ बिनोद कुमार, वरीय प्रबंधक कार्मिक राजीव कुमार समेत कई अधिकारी इस काम में लगे हैं. रविवार को सीसीएल सीएसआर फंड से सदर प्रखंड के करहरबारी में अनाज का वितरण किया गया. इस दौरान झारखंड कोलियरी मजदूर यूनियन के एरिया सचिव राजेश यादव, कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया अर्जुन रवानी, पंचायत समिति प्रतिनिधि बाबु भाई, उप मुखिया जामेल किसकु, वार्ड सदस्य सहदेव हेम्ब्रम, सुनील किस्कू, कादिर मियां के अलावे कई ग्रामीण उपस्थित थे.

झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से भी कई लोगों की मदद की गयी है. कई शिक्षक अपना योगदान दे रहे हैं. इसी तरह कांग्रेस नेता अजय सिन्हा उर्फ मंटू, नरेंद्र सिन्हा उर्फ छोटन के द्वारा भी लगातार अनाज का वितरण किया जा रहा है. वहीं, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी के प्रतिनिधि सह पूर्व नप अध्यक्ष दिनेश यादव द्वारा भी हर रोज गरीबों की सहायता की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details