झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 21, 2020, 3:11 AM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: तीसरी सोमवारी पर भी हरिहरधाम मंदिर में छाई रही वीरानी, नहीं पहुंचे भक्त

सावन महीने में शिव भक्तों की भीड़ से हरिहरधाम मंदिर भरा रहता था. 'बोल बम' और 'हर हर महादेव' के नाम से मंदिर परिसर गुंजायमान रहता था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इस मंदिर में तीसरी सोमवारी को भी वीरानी छाई रही.

तीसरी सोमवारी पर भी हरिहरधाम मंदिर में छाई रही वीरानी
silence-on-the-harihar-dham-temple-on-third-monday

गिरिडीह:सावन महीने में शिव भक्तों की भीड़ से हरिहरधाम मंदिर भरा रहता था. 'बोल बम' और 'हर हर महादेव' के नाम से मंदिर परिसर गुंजायमान रहता था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से इस मंदिर में तीसरी सोमवारी को भी वीरानी छाई रही.

किसी ने सच ही कहा है कि समय बलवान होता है. समय के आगे किसी का नहीं चलता. आज यह कहावत चरितार्थ भी हो रहा है. सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में शिवभक्तों की भीड़ से भरा रहने वाला बगोदर प्रखंड का प्रसिद्ध शिव मंदिर शिव लिंगाकार हरिहरधाम में वीरानी छाई हुई है. यह समय का ही फेर है कि सावन महीने में भी मंदिर में भीड़ देखने को नहीं मिली.

ये भी पढ़ें-रांचीः उपचुनाव में महागठबंधन की जीत का दावा, जीतेंगे बेरमो और दुमका सीट: आलमगीर आलम

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन अब भी जारी है. सरकार के आदेशानुसार झारखंड के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. मंदिर के प्रबंधक भीम यादव ने बताया कि सरकारी आदेश मिलने के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश होने दिया जाएगा. सावन महीने में कुछ श्रद्धालुओं का आगमन सावन की सोमवारी पर होता है, लेकिन मंदिर बंद रहने के कारण वे बाहर गेट पर ही जलाभिषेक और पूजा-अर्चना कर वापस लौट जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details