झारखंड

jharkhand

अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले विधायक सरफराज अहमद, अल्पसंख्यक और पिछड़ों के हालात पर जताई चिंता

By

Published : Jan 4, 2021, 1:42 PM IST

Updated : Jan 4, 2021, 3:22 PM IST

गिरिडीह में मोमिन कॉन्फ्रेंस सोसाइटी की जिलास्तरीय बैठक में अल्पसंख्यकों और पिछड़े वर्ग के विकास को लेकर चर्चा की गई. मुख्य अतिथि और झामुमो विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने कहा कि जो सुविधाएं दूसरे राज्यों में मिल रही हैं, वो झारखंड में अल्पसंख्यकों को नहीं मिल रही.

sarfaraz-ahmed-targeted-his-government-in-giridih
मोमिन कॉन्फ्रेंस

गिरिडीह: झामुमो विधायक डॉ सरफराज अहमद ने राज्य के अल्पसंख्यकों और पिछड़े वर्ग को सुविधाएं न मिलने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि अकलियतों और पिछड़े तबके को हक दिलाने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगें. विधायक ने गिरिडीह के खंडोली पर्यटन स्थल में आयोजित मोमिन कॉन्फ्रेंस की बैठक में ये बयान दिया.

वीडियो देखें

ये भी पढ़ें- धनबादः जन वितरण प्रणाली में अवैध धंधे का खुलासा, कागजात के बिना संचालित थी PDS दुकान

मुख्यमंत्री के सामने रखेंगें प्रस्ताव

इस दौरान उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों और वंचित तबके के विकास के लिए जो भी मांग मोमिन सोसाइटी की तरफ से की जाएगी, वे सरकार के समक्ष रखेंगें. वर्तमान समय में भी अल्पसंख्यक वर्ग सरकारी लाभ से वंचित हैं, जो दूसरे सेक्युलर सरकार वाली राज्यों में अल्पसंख्यकों को मिल रही हैं. उन सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री के सामने प्रस्ताव रखा जाएगा. उन्होंने लोगों से सामाजिक बुराइयों का बहिष्कार करने की अपील की. उन्होंने कहा कि जब सामाजिक बुराइयां खत्म होंगी, तभी समाज का विकास हो सकेगा.

मोमिन कांफ्रेस अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने लोगों से अधिकार के लिए मुखर होकर सामने आने की अपील की. अकलियतों के विकास के लिए सरकार से आवश्यक मांग पत्र सौंपने का निर्णय भी लिया गया. मोमिन कॉन्फ्रेंस के प्रदेश अध्यक्ष आबिद अली ने कहा कि झारखंड में सरकार गठन के एक साल बाद भी राज्य सरकार ने अल्पसंख्यक और पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. उन्होंने कहा कि मोमिन कांफ्रेस का एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर बोर्ड निगम कमेटी, हज कमेटी, उर्दू अकादमी, मदरसा शिक्षा बोर्ड, अल्पसंख्यक विकास निगम के गठन की मांग रखेगी, ताकि सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वंचित तबके तक पहुंचे.

सामाजिक कुरीतियों पर अंकुश जरुरी

मोमिन कॉन्फ्रेंस सोसाइटी की जिलास्तरीय बैठक खंडोली पर्यटन स्थल में आयोजित की गई थी. बैठक में अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई और समाज के उत्थान को लेकर रणनीति बनाई गई. बैठक में मोमिन सोसाइटी के राष्ट्रीय स्तर और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के अलावा रांची, हजारीबाग, देवघर, दुमका, जामताड़ा और अन्य स्थानों के सदस्य मौजूद थे.

मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक डॉ सफराज अहमद शरीक हुए. बैठक में सामाजिक कुरीतियों पर अंकुश लगाने पर बात हुई. बैठक के वक्ताओं ने कहा कि जब तक लोग संगठित होकर एक प्लेटफार्म पर नहीं आएंगे, तब तक समाज का विकास नहीं हो सकता है. अपने हक और अधिकार के लिए समाज को संगठित होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि मोमिन सोसाइटी अकलियतों के हक और अधिकार के लिए लगातार काम कर रही है.

जिला कमेटी का होगा विस्तार

कार्यक्रम के माध्यम से जिला कमेटी के विस्तार करने का निर्णय लिया गया. बैठक में जिला कमेटी और प्रखंड कमेटी के विस्तार के लिए एक कोर कमेटी के गठन को लेकर प्रस्ताव लिया गया, जिसके लिए कुछ पदाधिकारियों का चयनित किया गया. जिलाध्यक्ष मुफ्ती मो. सईद ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इस मौके पर मोमिन सोसाइटी के राष्ट्रीय सचिव अब्दुल मन्नान, प्रदेश सचिव मुफ्ती मो अजहर कासमी, जैनुल अंसारी, अनवर हादी, मुस्तकीम अंसारी, नेसाब अहमद, मो, जाकिर हुसैन, मुखिया मो. शमीम, हसनैन आलम, शाहनवाज अंसारी सहित काफी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग मौजूद थे.

Last Updated : Jan 4, 2021, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details