झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीहः विस्फोट कांड का मुख्य आरोपी पूना महतो गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा गया जेल

गिरिडीह के तिसरी के खिड़किया मोड़ के पास एक मकान में हुए विस्फोट का मुख्य आरोपी पूना महतो बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी अमित रेणू ने बताया कि 27 मार्च की शाम को विस्फोट की घटना घटी थी. इस घटना में बुधन राय का मकान जमींदोज होने से साथ-साथ चार लोगों की मौत भी हो गई थी.

By

Published : Mar 31, 2021, 8:48 PM IST

गिरिडीह
विस्फोट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

गिरिडीहः तिसरी के खिड़किया मोड़ के पास एक मकान में हुए विस्फोट का मुख्य आरोपी पूना महतो बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी अमित रेणू ने गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट के बाद मुख्य आरोपी फरार चल रहा था, लेकिन पुलिस लगातार पूना के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी. एसपी ने बताया कि पूना महतो से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया है.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंःगिरिडीहः विस्फोट होने के तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज, मुख्य आरोपी अब भी फरार

15 दिनों पहले पूना ने दिया था विस्फोटक
विस्फोट की घटना के बाद मकान के मालिक बुधन राय को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई, जिसमें कई अहम सुराग मिले थे. बुधन ने पुलिस को बताया कि पूना महतो 15 दिनों पहले दो पेटी विस्फोटक रखने को दिया था. इसके लिए उसने किराया भी दिया. इसके बाद पूना को गिरफ्तार करने के लिए एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र की अगुवाई में इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी और थाना प्रभारी पीकू कुमार की टीम ने छापेमारी की और उसे गिरफ्तार किया. विधि विज्ञान प्रयोगशाला की घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया, जिसमें जिलेटिन की दो स्टिक और डेटोनेटर बरामद किया गया था.

क्या है पूरा मामला
एसपी ने बताया कि 27 मार्च की शाम को विस्फोट की घटना घटी थी. इस घटना में बुधन राय का मकान जमींदोज हो गया था. घटना की जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी और थाना प्रभारी पीकू प्रसाद पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. इस दौरान मकान के मालिक बुधन राय ने बताया कि विस्फोट के समय मकान के अंदर उसकी पत्नी, बहू और दो पोते थे, जिनकी मौत मलबे में दबने से हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details