झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 26, 2021, 5:58 PM IST

ETV Bharat / state

देवघरः एम्स के उद्घाटन पर राजनीति गर्म, कांग्रेस ने कहा- तानाशाह है केंद्र सरकार

देवघर में एम्स का उदघाटन स्थगित होने के बाद राजनीति गर्मा गई है. कांग्रेस ने गोड्डा सांसद (Godda MP) के अलावा केंद्र सरकार(Central Government) पर भी इस मुद्दे पर हमला बोला है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने केंद्र सरकार को तानाशाह बताया है.

giridih
आलोक दुबे

गिरिडीह:देवघर(Deoghar) के देवीपुर में बने एम्स (AIIMS) का उदघाटन स्थगित होने के बाद राज्य में सियासी पारा गर्मा गया है. इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे(Nishikant Dubey) के अलावा केंद्र की मोदी सरकार (Central Government) पर भी हमला बोला है.

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे (Congress spokesperson Alok Dubey) ने साफ कहा है कि जिस क्षेत्र में किसी योजना का उदघाटन होता है वहां के जनप्रतिनिधि को निमंत्रण देने का काम स्थानीय प्रशासन करता है.

आलोक दुबे ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

एम्स के वर्चुअल उदघाटन को लेकर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को भी देवघर के डीसी (Deoghar DC) ने निमंत्रण दिया था लेकिन श्रेय लेने के लिए निशिकांत ने इस उदघाटन समारोह को स्थगित करवाया दिया. आलोक दुबे (Alok Dubey) ने कहा कि यदि श्रेय लेने की ही होड़ है तो भाजपा सांसद खुद श्रेय लें लेकिन एम्स के उदघाटन में रोड़ा नहीं बनें.

ये भी पढ़े-जानिए JMM केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने किस सांसद को कहा उदंड

सेकेंड वेब प्राकृतिक नहीं मोदी आपदा: आलोक दुबे

कांग्रेस नेता आलोक दुबे (Alok Dubey) ने कहा कि इस बार कोरोना (Corona) की जो लहर आई, वह लहर प्राकृतिक आपदा नहीं बल्कि मोदी आपदा थी. केंद्र की गलत नीतियों और लापरवाही के कारण ही कोरोना की लहर ने जोर पकड़ा और लाखों लोगों की जान चली गई. अब तीसरी लहर को लेकर चिकित्सक लगातार आगाह कर रहे हैं लेकिन केंद्र ने कोई कारगर योजना तैयार नहीं की है.

बेलगाम है महंगाई

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि रोजगार के मोर्चे पर फेल होने के बाद मोदी सरकार के कार्यकाल में महंगाई भी चरम पर है. पेट्रोल और डीजल के साथ- साथ खाद्य पदार्थ के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. इस आपदा में भी मोदी सरकार अवसर तलाश रही है. पिछले एक वर्ष के दौरान सिर्फ पेट्रोलियम पदार्थ से केंद्र सरकार ने भारी भरकम मुनाफा कमाया है.

सांसद निशिकांत दुबे को उदंड नेता बता चुके हैं सुप्रियो भट्टाचार्य

इससे पहले झामुओ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने गोड्डा सांसद को उदंड राजनेता कहा है. उन्होंने कहा कि उनके कारण झारखंड के कई विकास कार्यों में रोड़ा लगा हुआ है. दरअसल एम्स के उद्घाटन को लेकर वर्चुअल तरीके से झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री (Jharkhand Government Health Minister), मुख्यमंत्री(CM), स्वास्थ्य महकमे के पदाधिकारियों के साथ-साथ केंद्र सरकार (Central Government) के तमाम मंत्री और पदाधिकारी शामिल होने वाले थे लेकिन ऐन मौके पर भाजपा सांसद निशिकांत (BJP MP Nishikant Dubey) दुबे ने फिजिकल तरीके से इस उद्घाटन को कराने की मंशा केंद्र के समक्ष रख दी.

जिसके बाद आनन-फानन में वर्चुअल उद्घाटन पर रोक लगा दी गई और निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) एक बार फिर अपने प्लानिंग में सफल हो गए लेकिन उनके इस काम के कारण झारखंड के लोग तबाह हो रहे हैं और बर्बाद हो रहे हैं.

गेस्ट लिस्ट से निशिकांत दुबे का नाम गायब था

वहीं निशिकांत दुबे का नाम गेस्ट लिस्ट से पहले ही हटाया जा चुका था. देवघर एम्स (Deoghar AIIMS) में ओपीडी का 26 जून को उद्घाटन होना था. उद्घाटन कार्यक्रम की सूची में स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) का ही नाम गायब था. स्थानीय जिला प्रशासन के इस बर्ताव पर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को चिठ्ठी लिखकर शिकायत की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details