झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: पुलिस ने जब्त किया 12 किलो गांजा और अवैध शराब का खेप, 2 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Nov 4, 2020, 6:48 AM IST

गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसके तहत पुलिस ने 12 किलो गांजा और अवैध शराब का खेप जब्त किया है. इसी के साथ दो तस्कर की गिरफ्तारी भी की गई है.

police-seized-cannabis-and-liquor-in-giridih
गांजा और अवैध शराब जब्त

गिरिडीह: नशीली पदार्थों के खिलाफ छेड़े गए मुहिम में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के पचंबा थाना पुलिस और मुफ्फसिल थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है. वहीं, छापेमारी के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

गांजा और अवैध शराब जब्त के साथ दो लोग गिरफ्तार

भारी मात्रा में गांजा और अवैध शराब जब्त

डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पचंबा पुलिस ने थाना क्षेत्र के गढ़ मुहल्ला में छापेमारी करते हुए गोपाल साव के घर से 12 किलो गांजा, अंग्रेजी और देसी शराब बरामद किया है, जबकि कार्रवाई के दौरान पुलिस की टीम ने गांजा पीने के लिए प्रयोग किया जाने वाला चीलम, 145 बोतल अंग्रेजी शराब, प्लास्टिक के जार में 10 लीटर देसी शराब और 100 पीस प्लास्टिक बरामद किया है. इस दौरान मौके पर से गोपाल साव नाम के एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.

एसपी को मिली थी गुप्त सूचना

डीएसपी ने बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि पचंबा में गोपाल साव नाम के व्यक्ति की ओर से अवैध रूप से गांजा, शराब का वयापार किया जाता है. सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गई, जिसमें पुलिस की टीम को सफलता मिली है. छापेमारी दल में डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा के अलावा पचंबा थाना इंस्पेक्टर सहदेव प्रसाद, थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह, एसआई अभिमन्यु पडीहरी, एएसआई उमेश सिंह, सुधीर कुमार, राजीव सिंह दलबल के साथ शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें-दिनदहाड़े चोरीः तोपचांची में कैंसर पीड़ित के घर चोरी, दिन के उजाले में घर किया साफ

पुलिस ने गांजा के साथ एक व्यक्ति को दबोचा

इधर, मुफ्फसिल थाना पुलिस ने भी थाना क्षेत्र के कमलजोर में छापेमारी अभियान चलाकर 150 ग्राम गांजा जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मुफ्फसिल पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर के नेतृत्व में कमलजोर निवासी दिलीप पासवान के घर पर दबिश दी गई और कार्टून में भरकर रखा गया गांजा बरामद किया गया. हालांकि, पुलिस को देखते ही दिलीप पासवान भागने लगा. मगर छापेमारी दल में शामिल जवानों ने उसे खदेड़ का पकड़ लिया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी के घर से एक छोटा स्टील का तराजू और पांच ग्राम का बटखरा भी बरामद किया है.

धंधे में अन्य लोगों के शामिल

इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध रूप से गांजा बेचने की सूचना मिली थी. कार्रवाई के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी दिलीप पासवान के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. बताया कि आरोपी ने इस धंधे में अन्य लोगों के शामिल होने की बात भी बताई है. जल्द ही संदिग्ध लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details