झारखंड

jharkhand

कड़वे नीम से बहने लगी मीठे तरल पदार्थ की धारा, दूध मान कर लोग करने लगे पेड़ की पूजा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 11, 2023, 3:25 PM IST

गिरिडीह में एक नीम के पेड़ से सफेद तरल पदार्थ निकल रहा है. इस तरल पदार्थ का स्वाद मीठा बताया जा रहा है. लोग दूध मानकर इसकी पूजा कर रहे हैं. इसे भगवान का चमत्कार माना जा रहा है.

white liquid from Neem tree
white liquid from Neem tree

देखें वीडियो

गिरिडीह: जिले में एक नीम के पेड़ से सफेद तरल पदार्थ निकल रहा है. लोग इसे दूध मान कर पेड़ की पूजा-अर्चना करने लगे हैं. लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह भगवान की कृपा ही है, जिससे नीम के कड़वे पेड़ से मीठा तरल पदार्थ निकल रहा है. यह मामला जिले के देवरी थाना क्षेत्र से सामने आया है.

यह भी पढ़ें:झारखंड के कई जिलों में नंदी बाबा पीने लगे दूध! अंधविश्वास पर भारी पड़ी आस्था, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

देवरी थाना क्षेत्र के खरियोडीह गांव में एक नीम के पेड़ से सफेद तरल पदार्थ निकलने का मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. इसे देखने के लिए आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इन गांवों की महिलाओं ने पेड़ के पास पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया है. नीम के पेड़ से दूध जैसा तरल पदार्थ निकलने की जानकारी मिलते ही लोग पेड़ के पास पहुंच रहे हैं.

22 अगस्त से ही निकल रहा तरल पदार्थ:स्थानीय ग्रामीण नकुल यादव, श्यामदेव हाजरा, अर्जुन यादव, गोपाल हाजरा, नागेश्वर यादव, लखन यादव, किशोर यादव, रामा हाजरा, अब्बास अंसारी, अल्लाउदीन अंसारी आदि लोग वहां पहुंचे हुए हैं. उन्होंने बताया कि गांव के भगवती मंदिर के पास सड़क के दूसरे छोर पर किशुन हाजरा के घर के पास लगे नीम के पेड़ से 22 अगस्त की अहले सुबह से ही सफेद तरल पदार्थ निकल रहा है. पेड़ से निकल रहे इस तरल पदार्थ का स्वाद मीठा है. उन्होंने बताया कि पेड़ से पहले पानी की धारा बही, उसके बाद धीरे-धीरे दूध जैसा तरल पदार्थ बहने लगी.

पूजा करने वालों का लगा तांता:लोग इसे दैवीय चमत्कार बता रहे हैं. लोगों की भीड़ भी यहां पर उमड़ रही है. लोगों का कहना है कि उपर वाले की ही देन है कि जिस नीम का स्वाद कड़वा है, उससे मीठा तरल पदार्थ निकल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details