झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: राजदाह धाम में नियम विरुद्ध ट्रस्ट बनाने का विरोध, नागरिकों ने लगाए गंभीर आरोप

By

Published : Aug 3, 2020, 4:28 PM IST

सरिया प्रखंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल राजदाह धाम में नियम विरुद्ध ट्रस्ट बनाने का विरोध किया गया. नागरिकों ने आमजनों एवं प्रशासन की निगरानी में मंदिर ट्रस्ट बनाने की मांग की. नागरिकों ने कहा है कि धार्मिक स्थल पर कब्जा करने का प्रयास हो रहा है.

नियम विरुद्ध ट्रस्ट
नियम विरुद्ध ट्रस्ट

बगोदर,गिरिडीह: सरिया प्रखंड के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल राजदाह धाम में ग्रामीणों की बैठक हुई. बैठक में चंद लोगों द्वारा मंदिर के नाम पर ट्रस्ट बनाने का विरोध किया गया. आमजनों एवं प्रशासन के निगरानी में मंदिर ट्रस्ट का गठन करने का निर्णय लिया गया.

नियम विरुद्ध ट्रस्ट बनाने का विरोध.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिप सदस्य अनूप पांडेय ने कहा कि राजदाह धाम सरिया के लिए न सिर्फ प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है बल्कि एक धरोहर भी है. इसे संजोए रखने की जिम्मेदारी प्रखंड के आम जनमानस की है. मगर इस धार्मिक स्थल पर कब्जा करने एवं यहां के धरोहर को लूटने व बिगाड़ने के उद्देश्य से चंद लोगों द्वारा पिछले दिनों मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन किया गया.

उन्होंने कहा कि गठित ट्रस्ट फर्जी है और इसका विरोध आम जन मानस द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस धार्मिक स्थल को संवारने और धरोहर को बचाने के लिए ट्रस्ट का होना आवश्यक है, मगर ट्रस्ट का गठन गुपचुप तरीके से नहीं बल्कि आम जनमानस की रजामंदी से हो. बैठक में कहा गया कि यहां की खनिज संपदा बालू आदि को बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःTop 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

कथित फर्जी ट्रस्टी के लोग इसे कमाई का जरिया बनाए हुए हैं. यहां के छोटे-मोटे दुकानदारों और पुजारियों तथा यात्रियों से भी ये लोग दुर्व्यवहार करते हैं. पिछले दिनों यहां की पुजारी बसंती देवी के साथ भी कथित ट्रस्टी के लोगों ने मारपीट भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details