झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 11, 2023, 10:45 AM IST

Updated : Sep 11, 2023, 10:51 AM IST

ETV Bharat / state

Giridih News: सीतानाला पर बनेगा 4.5 करोड़ की लागत से पुल, पारसनाथ की तराई वाले कई गांव के लोगों को मिलेगा लाभ

गिरिडीह के नक्सल प्रभावित पीरटांड के बेड़ी में एक पुल सीतानाला पर बनेगा. जिसकी आधारशिला रखी गई. इसके बनने से कई गांव मधुबन से जुड़ जाएंगे. इधर बेंगाबाद प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र गेनरो पंचायत के आदिवासी बहुल इलाके में बड़की कुम्हारिया नदी पर भी पुल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया.

mla-laid-foundation-stone-for-constructionbridge-over-river-at-two-different-places-in-giridih
mla-laid-foundation-stone-for-constructionbridge-over-river-at-two-different-places-in-giridih

देखें वीडियो

गिरिडीह:लंबे समय से लोगों की मांग को देखते हुए पीरटांड प्रखंड पूर्वी क्षेत्र स्थित बेड़ी सीतानाला पर 4 करोड़ 55 लाख की लागत से 77 मीटर लंबे पुल का निर्माण कराया जा रहा है. सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने इस कार्य की आधारशिला रखी. वहीं दूसरी तरफ बेंगाबाद प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र गेनरो पंचायत के आदिवासी बहुल इलाके बड़की कुम्हारिया नदी पर भी पुल निर्माण कार्य की शुरुआत हुई

इसे भी पढ़ें:दो करोड़ की लागत से तीनों गांवों की सड़कें होंगी चकाचक, विधायक ने निर्माण कार्य की रखी नींव

4 करोड़ 55 लाख की लागत:बताया जा रहा है कि पुल के बनने से क्षेत्र के पांडेयडीह, नावाडीह, पर्वतपुर, नौकनिया, चतरो और दर्जनों गांव मधुबन जाने वाली मुख्य सड़क से जुड़ जाएंगे. आपको बता दें कि इस नाले पर पुल न होने की वजह से दर्जनों गांव प्रभावित थे. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लोगों के द्वारा इस पुल के निर्माण के लिए लगातार मांग हो रही थी. विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने गंभीरता दिखाते हुए इस कार्य को स्वीकृति दिलाई. क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है.

4 करोड़ 36 लाख की लागत से बेंगाबाद में भी बनेगा पुल:बेंगाबाद प्रखंड के आदिवासी बहुल पंचायत गेनरो पंचायत के कुम्हरिया नदी पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत 4 करोड़ 36 लाख की लागत से पुल का निर्माण किया जाएगा. जिसकी आधारशिला स्थानीय विधायक डॉ सरफराज अहमद के हाथों रखी गई. बताया गया कि इस निर्माण से क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाके की बड़ी आबादी मुख्य सड़क से जुड़ जाएंगे और लोगों के आवगमन में काफी सुविधा हो मिलेगी. पुल नहीं रहने के कारण बरसात के मौसम में क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. निर्माण के बाद क्षेत्र की बड़ी आबादी का डाकबंगला चौक से सीधा संपर्क हो जाएगा.

Last Updated : Sep 11, 2023, 10:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details