झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 15, 2020, 10:55 PM IST

ETV Bharat / state

कोलियरी के उत्थान को लेकर MLA और जीएम ने बनाई रणनीति, बैठक में लिए गए कई निर्णय

कोलियरी में उत्पादन बढ़ाने और क्षेत्र के विकास को लेकर रूप रेखा तैयार की गई है. इसे लेकर गिरिडीह और गांडेय विधानसभा सीट के जेएमएम विधायक ने जीएम प्रशांत वाजपेयी के साथ बैठक की है.

MLA and GM formulate strategy to uplift Giridih Colliery
बैठक करते विधायक और जीएम

गिरिडीह: जिला में कोलियरी के विकास को लेकर शनिवार को सीसीएल गिरिडीह एरिया के बनियाडीह स्थित जीएम कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने जीएम प्रशांत वाजपेयी से जनमुद्दों पर बात की.

देखें पूरी खबर

बैठक में मुख्य रुप से गिरिडीह में कोयला उत्पादन बढ़ाने, कोलियरी क्षेत्र में पेयजलापूर्ति की समस्या सुदृढ़ करने, सीएसआर फंड को सही तरीके से विकास कार्यो में खर्च करने, सीटीओ आदि मामले पर चर्चा की गई. सीटीओ मामले में जीएम वाजपेयी ने कहा कि मामला दिल्ली में पदूषण बोर्ड में लटका हुआ है. इस पर गिरिडीह विधायक सोनू ने कहा कि वे इस मामले में बात करेंगे.

वहीं, जीएम ने कहा कि इस वर्ष उत्पादन लक्ष्य हासिल करना मुश्किल है. अगले वित्तीय वर्ष में दो माइंस से 10-10 लाख टन कोयला उत्पादन का ब्लू प्रिंट तैयार किया गया है. 12 लाख टन उत्पादन होने पर कोलियरी का घाटा मेकअप हो जाएगा. 20 लाख टन उत्पादन पर कोलियरी मुनाफे में आ जाएगी. विधायक सोनू ने सीएसआर फंड, मोती मोहल्ला, बालोडिंगा, कमलजोर जलापूर्ति योजना आदि पर जानकारी ली.

ये भी देखें-रेलवे की खाली जमीन पर लगोगा सोलर पैनल, आम जनता भी उठा सकेंगे लाभ

इस दौरान मजदूर नेता एनपी सिंह बुल्लू ने सीसीएल के वर्कशॉप को डेवलप करने पर बात रखी. वार्ता के बाद विधायक सोनू ने कहा प्रबंधन से वार्ता हुई है. कोलियरी के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा. मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, राकोमसं के क्षेत्रीय सचिव एनपी सिंह बुल्लू, इंटक जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिन्हा, झाकोमयू के अध्यक्ष तेजलाल मंडल के अलावा बलराम यादव, मदनलाल विश्वकर्मा, यूनियन नेता ताजउद्दीन, मो. निजामउद्दीन समेत कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details