झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन, स्वास्थ्य मंत्री ने कड़ी कार्रवाई का दिया आश्वासन

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा के हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर धनबाद में कई स्वयंसेवी संस्थाओं और महिलाओं, छात्राओं ने मेमको मोड़ से रणधीर वर्मा चौक तक कैंडल मार्च निकाला. इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से मिलकर हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया.

minister banna gupta met protesting women in giridih
प्रदर्शनकारी महिलाओं से मिले मंत्री

By

Published : Jan 16, 2021, 9:36 AM IST

Updated : Jan 16, 2021, 10:17 AM IST

धनबाद: हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा के हत्यारों की गिरफ्तारी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर धनबाद में कई स्वयंसेवी संस्थाओं और उससे जुड़ी महिलाओं, छात्राओं ने मेमको मोड़ से रणधीर वर्मा चौक तक कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान धैय्या में कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की नजर केंडल मार्च में शामिल महिलाओं पर पड़ी. मंत्री ने महिलाओं और छात्राओं से मुलाकात मामले पर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

पूरी खबर देखिए

ये भी पढ़ें- पीएम और सभी राज्यों के सीएम को सबसे पहले लगवानी चाहिए वैक्सीन, तभी जगेगा भरोसाः हेमंत सोरेन

मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिया आश्वासन
मंत्री बन्ना गुप्ता ने सीधे प्रदर्शनकारी महिलाओं के पास जाकर उनसे बात की और मेडिकल छात्रा के गुनाहगारों को जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया. वहीं मीडिया से बात करते हुए कैंडल मार्च में शामिल रेखा मंडल और अन्य प्रदर्शनकारी छात्राओं ने कहा कि झारखंड समेत पूरे देश में महिलाओं की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. आए दिन उनके साथ बलात्कार हत्या जैसी घिनौनी हरकतें हो रही है और अपराधी पुलिस के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं. झारखंड में ही अब तक महज 1 साल में 1700 से अधिक दुष्कर्म के मामले सामने आये है. ऐसे में ये आंदोलन आने वाले वक्त में और अधिक तेज किया जाएगा. अगर मेडिकल छात्रा के गुनाहगारों को जेल नहीं भेजा जाता और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा नहीं दी जाती तो ये आंदोलन जारी रहेगी.

Last Updated : Jan 16, 2021, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details