झारखंड

jharkhand

पंचायत चुनाव को लेकर बिहार और झारखंड के पुलिस अधिकारियों की बैठक, नक्सलियों पर नकेल के लिए बनी रणनीति

By

Published : Apr 30, 2022, 10:28 AM IST

गिरिडीह में पंचायत चुनाव को लेकर गिरिडीह और जमुई (बिहार ) की पुलिस की संयुक्त बैठक हुई. दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के बीच पंचायत चुनाव के दौरान नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए कई रणनीति बनाई गई.

गिरिडीह:जिले में पंचायत चुनाव को देखते हुए गिरिडीह और जमुई (बिहार )की पुलिस व सीआरपीएफ और एसएसबी की संयुक्त बैठक की गई है. जिसमें गिरिडीह एसपी अमित रेणु, सीआरपीएफ 7 बटालियन के कमांडेंट भारत भूषण जखमोला, एएसपी ओंकार नाथ सिंह मौजूद थे. बैठक में पंचायत चुनाव के दौरान गिरिडीह और जमुई जिला के सीमावर्ती इलाकों से उग्रवाद और अपराध के खात्मे के लिए कई रणनीति बनाई गई.

ये भी पढे़ं:- झारखंड में पंचायत चुनाव पर राजनीतिक पार्टियों की नजर, पार्टी समर्थित उम्मीदवारों की जीत के दावे कर रहे नेता

बिहार से सटे बॉर्डर पर बढ़ी सतर्कता: पुलिस अधिकारियों ने नक्सलियों और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए गिरिडीह के तिसरी, गावां व देवरी और जमुई जिला के सीमावर्ती इलाकों में आपसी तालमेल और सहयोगात्मक माहौल बना कर काम करने पर बल दिया. नक्सली और अपराधी गिरिडीह जिला के तिसरी, देवरी व अन्य प्रखंडों में बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर जंगल के रास्ते से बिहार भाग जाते हैं ऐसे में बिहार से सटे बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ाने और नक्सलियों के खिलाफ ज्वाइंट ऑपेरशन चलाने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही गिरिडीह के तिसरी, गावां व देवरी और जमुई जिला के सीमावर्ती इलाकों में आपसी तालमेल और सहयोगात्मक माहौल बना कर काम करने पर बल दिया गया.

बैठक में बिहार औ झारखंड के अधिकारी शामिल: नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए आयोजित इस बैठक में बिहार पुलिस के कई अधिकारी मौजूद रहे. बिहार की तरफ से एएसपी जमुई राकेश कुमार, खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश महतो, ,तिसरी पुलिस इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी,तिसरी थाना प्रभारी पीकू प्रसाद,लोकाय नयनपुर थाना प्रभारी पप्पू कुमार,चकाई थाना प्रभारी मनोज तिवारी सहित देवरी,खैरा,जमुई,कोडरमा,सतगावां आदि थाना के थानेदार उपस्थित थें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details