झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाके में माओवादियों ने चिपकाया पोस्टर, छानबीन में जुटी पुलिस

झारखंड-बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में भाकपा माओवादियों ने बुधवार की रात सरकार विरोधी पोस्टरबाजी की है. गिरिडीह के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के हरकुंड गांव में माओवादियों ने सरकार खिलाफ स्लोग्न लिखकर पोस्टरबाजी की है. साथ ही बिहार के कई गांवों में भी पोस्टरबाजी की गई है.

By

Published : Jan 30, 2020, 7:00 PM IST

Maoists pasted posters in border area of ​​Giridih
माओवादियों ने चिपकाया पोस्टर

गिरिडीह: झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाके में भाकपा माओवादियों ने सरकार के खिलाफ जमकर पोस्टरबाजी की है. बुधवार की रात माओवादियों ने झारखंड के सीमावर्ती बिहार राज्य के जमुआ में पोस्टर चिपकाया है. साथ ही गिरिडीह के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के हरकुंड गांव में भी पोस्टरबाजी की गई है.

देखें पूरी खबर

माओवादियों के चिपकाए पोस्टर में राज्य के सीमावर्ती इलाकों की पुलिस मुखबिर को चिन्हित कर रही है. माओवादियों के चिपकाए पोस्टर में लिखा गया है कि 'जान बचाना है तो पार्टी के समक्ष आत्मसमर्पण करें या सजा लेने के लिए तैयार रहें' साथ ही गरीब जनता को नक्सली बताकर फंसाने वाले नेता-मंत्री जवाब दो. भाकपा माओवादियों ने जंगल के किनारे बसे तमाम ग्रामीणों से अपील है किया है कि वे हरा पेड़ लकड़ी नहीं काटे, वर्ना परिणाम बूरा होगा. इस तरह के नारों और स्लोग्न लिखकर भाकपा माओवादी ने सीमावर्ती क्षेत्र के कई गांवों में चिपकाया है.

इसे भी पढ़ें- चाचा-चाची की हत्या के दोषी भतीजे को सजा, भेजा गया काल कोठरी

इधर, माओवादियों के पोस्टर लगाए जाने की सुचना पर भेलवाघाटी के कमांडेंट अजय कुमार, थाना प्रभारी एमजे खान दल बल के साथ हरकुंड गांव पहुंचकर माओवादियों के लगाए पोस्टर को जब्त किया है. माओवादियों ने चकाई (जमुई, बिहार) थाना क्षेत्र के रखाटोला, गोश्वारा, बरमोरिया, दुबेडीह, राजाडुमर, पंदना आदि गांवों में भी पोस्टरबाजी की है. जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का महौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details