झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बाबूलाल-हेमंत ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- देश में लोकतंत्र खत्म करने को हो रही साजिश

गिरिडीह के देवरी में गुरुवार को महागठबंधन की ओर से चुनावी सभा की गई. जिसमें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जेवीएम सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भाजपा पर जमकर बरसे.

By

Published : May 3, 2019, 7:57 AM IST

बाबूलाल मरांडी, महागठबंधन प्रत्याशी

गिरिडीह: महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी के पक्ष में देवरी में गुरुवार को चुनावी सभा का आयोजन किया गया. सभा में नेताओं ने एनडीए पर जमकर निशान साधा. लोगों से महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग की अपील की.

सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि यह चुनाव पहले के चुनावों से अलग है. इस चुनाव में एक ओर बड़े-बड़े पूंजीपतियों और अरबपतियों की जमात खड़ी है. जबकि, दूसरी तरफ गरीब, दलित, आदिवासी, किसान, मजदूर और बेरोजगार खड़े हैं. अब देखना है कि जीत पूंजीपतियों की होती है या गरीबों और किसानों की. यह सब जनता के उपर निर्भर करता है. क्या अमीर आदमी, कभी रोटी, खेतो में पानी, नौकरी के लिए संघर्ष करता है. जबकि, हम गरीब खेती बारी कैसे हो, हमारे घर में चूल्हा कैसे जले, हमारे बाल-बच्चे कैसे अच्छी शिक्षा प्राप्त करे इसके लिए संघर्ष करते हैं.

हर तरफ अराजकता का माहौल
उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव एक चुनौती है. आज पूरे देश के अंदर जो भयावह स्थिति है वैसी आजाद भारत में कभी नहीं थी. आज हर तरफ अराजकता का माहौल है. बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. भारतीय जनता पार्टी और एनडीए का समूह हमारे राम के साझी विरासत को तोड़ने लगी हुई है. वर्तमान समय जात-पात, हिंदू-मुसलमान, सरना-ईसाई और अगड़ा-पिछड़ा करने का नहीं है.

लोकतंत्र पर हमला बोलकर संविधान को बदलने का प्रयास
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए अराजकता के माहौल से निपटने के लिए महागठबंधन को मजबूत बनाकर भाजपा को जवाब देने का कार्य करें. आज लोकत्रंत्र पर हमला बोलकर संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रहा है. अगर हमारा वोट गलत स्थान पर चला जाता है तो हो सकता है कि भाजपा चुनाव की प्रक्रिया को समाप्त कर दे.

वहीं, जेवीएम सुप्रीमो सह कोडरमा लोकसभा से महागठबंधन के प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब भी हम यहां से चुनाव लड़े हैं, आपने हमें जिताया है और इस बार आपके आर्शीवाद से महाजीत चाहते हैं. वर्ष 2014 में झूठ बोलकर केंद्र और राज्य की सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी ने आमजनों को धोखा देने का काम किया है. चुनाव जीतने के बाद देश और राज्य को लूटने में लगे हुए हैं. उन्होंने लोगों से निवेदन किया है कि देश और प्रदेश से भाजपा को उखाड़ फेंकने का कार्य करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details