झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह का मजदूर मलेशिया में फंसा, पत्नी ने पूछा कब होगी घर वापसी

गिरिडीह के तीन मजदूर मलेशिया में फंसे थे, जिसमें दो की वापसी हो गई, वहीं एक मजदूर अब भी मलेशिया में फंसा हुआ है, जिसकी वापसी की मांग उनकी पत्नी सरकार से कर रही हैं. पोखरिया के निर्मल महतो, चिंतामणि महतो और लाल किशुन महतो डेढ़ साल पहले आजीविका कमाने के लिए मलेशिया गए हुए थे.

By

Published : Dec 6, 2020, 8:34 PM IST

worker-of-giridih-trapped-in-malaysia
एक मजदूर मलेशिया में फंसे

गिरिडीह: जिले के बगोदर प्रखंड क्षेत्र के पोखरिया के 3 प्रवासी मजदूर पिछले 5 महीने से मलेशिया में फंसे हुए थे, जिनमें दो मजदूरों की वापसी 2 दिन पहले हो चुकी है, जबकि तीसरा मजदूर अभी भी मलेशिया में फंसा हुआ है. तीसरे मजदूर लाल किशुन महतो की वापसी कब होगी यह सवाल उसकी पत्नी मुनिया देवी ने जिला प्रशासन से पूछा है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं: मलेशिया में फंसे तीन में से दो प्रवासी मजदूरों की वतन वापसी, कहा- कभी नहीं जाएंगे विदेश

मुनिया देवी अपने पति की जल्द घर वापसी की मांग सरकार से कर रही है. पोखरिया के निर्मल महतो, चिंतामणि महतो और लाल किशुन महतो डेढ़ साल पहले रोजी -रोटी के लिए मलेशिया गए हुए थे. तीनों टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया गए हुए थे. वीजा की अवधि समाप्त होने के बावजूद मलेशिया में रहने के जुर्म में पुलिस ने तीनों को अपने कस्टडी में ले लिया था. बाद में तीनों को जेल भेज दिया गया. निजी खर्च पर निर्मल महतो और चिंतामणि महतो मलेशिया से घर वापस लौट चुके हैं, जबकि लाल किशुन महतो मलेशिया में फंस गए. उनकी पत्नी मुनिया देवी को पड़ोसी की वापसी के बाद पति की वापसी की भी उम्मीद बढ़ गई है. इधर मलेशिया से लौटे निर्मल महतो ने बताया कि एक पखवाड़े के अंदर लाल किशुन की भी वापसी हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details