झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 9, 2020, 10:39 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: खुद्दीसार पंचयात को बनाया जाएगा मॉडल पंचयात, डीसी ने निर्गत किया पत्र

गिरिडीह के डुमरी प्रखंड के खुद्दीसार पंचायत को मॉडल पंचायत बनाया जाएगा. जिसको लेकर गिरिडीह डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने  की ओर से पत्र भी जारी किया है. अब उक्त पंचायत सड़क, बिजली, पानी, लाइटिंग के अलावा तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

खुद्दीसार पंचयात
खुद्दीसार पंचयात

गिरीडीह: जिले के उपयुक्त राहुल सिन्हा ने सभी विभागों से समन्वय बनाते हुए खुद्दीसार पंचायत को मॉडल पंचायत बनाने के लिए पत्र जारी कर दिया है. उपयुक्त श्री सिन्हा ने यूनीसेफ के तकनीकी सहयोग जल और स्वच्छता के दृष्टिकोण से खुद्दीसार पंचायत को मॉडल पंचायत बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है. जिसके तहत सभी आंगनवाड़ी केंद्र और विद्यालय सामुदायिक स्तर पर स्वच्छता के सारे आयाम को सुदृढ़ कर डुमरी प्रखंड के खुद्दीसार पंचायत का चहुमुखी विकास किया जाना है.

मुखिया ने सराहनीय कदम की प्रशंसा

पंचायत को मॉडल पंचायत बनाये जाने की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया अनिल रजक ने उपायुक्त के इस कदम को सराहनीय कदम और अपने पंचायत के लिए गौरव का क्षण बताया है. मुखिया ने पंचायत का चयन करने को लेकर उपायुक्त का आभार व्यक्त किया है. खुद्दीसार मुखिया श्री रजक पंचायत के कार्यो में बेहतर प्रदर्शन और रुचि दिखाने को लेकर उन्हें जिला स्तर पर की बार सम्मनित किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें-विश्व आदिवासी दिवसः जिनके लिए बनाया गया था राज्य, वहीं है विकास से कोसों दूर, विकास के नाम पर सिर्फ एक स्कूल

प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

मुखिया रजक को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण गिरिडीह के शौचालय निर्माण के लिए लोगों में सराहनीय योगदान और लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. वहीं ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्राम विकास योजना के अंतर्गत उत्कृष्ट और सराहनीयकार्य के लिए भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details