झारखंड

jharkhand

डीवीसी की बिजली कटौती से जनता परेशान, झामुमो ने डीवीसी सब स्टेशन पर किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 14, 2020, 2:23 AM IST

गिरीडीह के डुमरी में झामुमो डुमरी प्रखंड कमिटी के तत्वाधान में उपभोक्ताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने निमियाघाट स्थित डीवीसी के पावर सब स्टेशन में प्रदर्शन किया. 24 घंटे के अंदर सार्थक पहल की मांग की. डीवीसी 18 घंटे की बिजली कटौती कर रही है. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

jmm protest for power cuts by dvc in giridih
डीवीसी की बिजली कटौती से जनता परेशान

डुमरी, गिरीडीह: डीवीसी (दामोदर वैली कॉरपोरेशन) के रवैये के खिलाफ शुक्रवार को झामुमो डुमरी प्रखंड कमिटी के तत्वाधान में उपभोक्ताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने निमियाघाट स्थित डीवीसी के पावर सब स्टेशन में प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकता विभाग के मेन गेट पर बैठ कर विभाग के मनमानी के खिलाफ नारेबाजी की.

डीवीसी की बिजली कटौती से जनता परेशान

24 घंटे के अंदर सार्थक पहल की मांग

इसके बाद विभाग के अधीक्षण अभियंता ने इस मामले में विभाग के उच्च अधिकारियों को सूचना दिया और उच्च अधिकारियों ने पावर कट पर मिलने वाले निर्देश के आश्वासन और पार्टी द्वारा 24 घंटे के अंदर सार्थक पहल की बात कही.

18 घंटे की बिजली कटौती कर रही डीवीसी

उपभोक्ताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देने के बाद लौट गए. डीवीसी, क्षेत्र में 18 घंटे बिजली की कटौती कर रही है और इससे लोगों में काफी आक्रोश है. इसी के मद्देनजर उपभोक्ता और कार्यकर्ता पार्टी के केंद्रीय सदस्य कारी बरकत अली और प्रखंड अध्यक्ष निरंजन महतो के नेतृत्व में आज दोपहर करीब एक बजे डीवीसी के निमियाघाट पावर सब स्टेशन पहुंचे और जमकर नारेबाजी की.

झारखंड में रहना है तो बिजली देना होगा: प्रदर्शनकारी

प्रदर्शन कर लोगों ने कहा कि डीवीसी की मनमानी नहीं चलेगी. झारखंड में रहना है तो बिजली देना होगा. बिजली नहीं तो झारखंड में डीवीसी नहीं. सब स्टेशन के कार्यपालक अभियंता राजेश प्रसाद से प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कारी बरकत अली ने बात की. कार्यपालक अभियंता का कहना था कि उन्हें पावर कट के लिए उच्च अधिकारियों का निर्देश मिला है. इसके बाद कार्यपालक अभियंता ने विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके दास से कारी बरकत अली की मोबाइल पर बात कराई. उन्होंने अधीक्षण अभियंता से कहा कि हमारी जमीन, कोयला भी हमारा, पानी भी हमारा और इन सब के बाबजूद बिजली के लिए हमें ही परेशानी उठानी पड़ रही है.

बिजली नहीं देते तो झारखंड में रहने का कोई अधिकार नहीं

विभाग का यह निर्णय जन विरोधी है. इस निर्णय को वापस लें, साथ ही कहा कि आपने होली जैसे महत्वपूर्ण पर्व में भी पूरे क्षेत्र को अंधेरे में रखा है. आप यदि झारखंड को बिजली नहीं देते तो आपको झारखंड में रहने का कोई अधिकार नहीं हैं. आप हमारी जमीन को खाली कर यहां से चले जाए.

ये भी पढ़ें-सरायकेलाः बिजली तारों के अंडरग्राउंड केबलिंग की योजना हुई लेट, बिजली कटने से लोग हो रहे परेशान

डीवीसी अपने बकाए राशि के भुगतान के लिए कर रहा बिजली कटौती

डीवीसी अपने बकाए राशि के भुगतान की मांग को लेकर बेहिसाब बिजली की कटौती करने में आमद है. यह डीवीसी और जेवीएनल के बीच का मामला है. जिसके कारण बेबजह आम जनता को परेशान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिजली कटौती के कारण लोग परेशान है. बिजली नहीं रहने के कारण इसका सीधा प्रभाव पेयजल पर भी पड़ रहा है. लोगों में पानी की भी समस्या उत्पन्न हो गई है. हम आज चेतावनी देने आए हैं.यदि 24 घंटे के अंदर नियमित आपूर्ति शुरू नहीं होती है तो हम अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेगें.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details