झारखंड

jharkhand

मां ज्ञान महायज्ञ में शामिल हुए बाबूलाल, कहा- कबीर दास की वाणी देती है प्रेरणा

By

Published : Jul 4, 2023, 5:50 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 8:16 PM IST

गिरिडीह के कबीर मंदिर में मां ज्ञान महायज्ञ चल रहा है. इस यज्ञ से माहौल भक्तिमय हो चुका है. इस कार्यक्रम में झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष सह सूबे के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी भी शामिल हुए और मां ज्ञान से आशीर्वाद भी लिया.

Babulal Marandi in Giridih
Babulal Marandi in Giridih

झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

गिरिडीह: कबीर ज्ञान मंदिर में तीन दिवसीय मां ज्ञान महायज्ञ का आयोजन किया गया. इस आयोजन के दूसरे दिन मंगलवार के पूर्वाहन झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष सह राज्य के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शामिल हुए. बाबूलाल मरांडी ने यहां पर मां ज्ञान से आशीर्वाद भी लिया. प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होने से पूर्व कबीर ज्ञान मंदिर पहुंचे बाबूलाल मरांडी ने इस दौरान कहा कि हर युग में कबीर दास जी की वाणी लोगों को प्रेरणा देती है.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी बने झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष, चुनावों से पहले पार्टी का बड़ा फैसला

आह्ललादकारी पुस्तक का विमोचन किया गया: इस दौरान बाबूलाल मरांडी के साथ पूर्व सांसद डॉ रविन्द्र राय, पूर्व मंत्री चंद्रमोहन प्रसाद, सुरेश साव भी मौजूद थे. सभी ने मां ज्ञान से आशीर्वाद लिया. इस दौरान मां ज्ञान के साथ बाबूलाल मरांडी व अन्य अतिथियों ने मां ज्ञान द्वारा प्रणीत दो नवीनतम ग्रन्थ जाती का सच और हमारे श्रीराम का आह्ललादकारी पुस्तक का विमोचन किया गया.

क्या है कार्यक्रम:यहां बता दें कि कबीर ज्ञान मंदिर में तीन दिवसीय मां ज्ञान महायज्ञ का शुभारम्भ सोमवार को शोभा यात्रा के साथ हुआ है. यात्रा से पूर्व झाराखंड, बंगाल, बिहार, छतीसगढ़, उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों से आये भक्तों ने सतगुरु मां ज्ञान के श्री चरणों में पूजन वंदना किया. शाम को यहां कबीर साहब कृत भजनों पर बच्चों ने नृत्य की प्रस्तुति की. इसके उपरांत सतगुरु ज्ञान ने गुरुद्वारा के गुरु पूजन में उपस्थिति सौभाग्य की बात है. सतगुरु की महिमा वाणी का विषय नहीं है. भारत में जितजे भी संत मनीषी हुए हैं, उन्होंने गुरु की महिमा गायी है. गुरु की भक्ति से शिष्य मालामाल हो जाते हैं.

Last Updated : Jul 4, 2023, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details