झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अवैध आरा मिल पर छापा, ट्विटर पर शिकायत के बाद वन विभाग ने की कार्यवाई

गिरिडीह सदर प्रखंड के खावा और सुग्गासार में अवैध तरीके से संचालित आरा मिल पर वन विभाग ने कार्यवाई की है. वन विभाग के एसीएफ विश्वनाथ प्रसाद और पचंबा थाना के सहयोग से दोनों जगह छापेमारी करके कीमती लकड़ी को जब्त किया गया है.

By

Published : Aug 21, 2020, 9:35 PM IST

अवैध आरा मिल पर छापा, ट्विटर पर शिकायत के बाद वन विभाग ने की कार्यवाई
illegal-saw-mill-raided-in-giridih

गिरिडीह: जिला वन विभाग ने अवैध रूप से संचालित आरा मिल में छापेमारी की है. यह कार्यवायी गिरिडीह डीसी के निर्देश पर की गयी है. कार्यवाई के दौरान फोरेस्टर अंजनी सिन्हा, शिव शंकर सिंह, वनरक्षी सुमित सिंह, नीरज उपाध्याय, संदीप मिश्रा, संजय महतो और पचंबा पुलिस के एसआई अभिमन्यु पड़िहारी मौजूद थे.

गिरिडीह सदर प्रखंड के खावा और सुग्गासार में अवैध तरीके से संचालित आरा मिल पर वन विभाग ने कार्यवाई की है. वन विभाग के एसीएफ विश्वनाथ प्रसाद और पचंबा थाना के सहयोग से दोनों जगह छापेमारी करके कीमती लकड़ी को जब्त किया गया है, साथ ही आरा मिल को ध्वस्त भी कर दिया गया है. बताया जाता है कि डीसी राहुल कुमार सिन्हा को ट्विटर पर एक शिकायत मिली थी, जिसमें आरा मिल के संचालन की जानकारी दी गयी थी.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता

इसके बाद डीसी ने वन विभाग को मामले में त्वरित कार्यवाई करने को कहा. इसके बाद शुक्रवार की शाम को यह कार्यवाई की गयी. छापेमारी के बाद वन विभाग के कर्मियों ने बताया कि खावा पंचायत में संचालित आरा मिल सुरेश यादव नाम के व्यक्ति का है, जबकि दूसरा आरा मिल प्यारी राणा नामक व्यक्ति का है. इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details