झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीहः मकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

बगोदर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव में मंगलवार को बबिता देवी के घर में आग लग गई. ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन घर में रखे सामान को बचाया नहीं जा सका.

By

Published : Apr 20, 2021, 8:48 PM IST

Property worth five lakh burnt to ashes in Giridih
मकान में लगी आग

गिरिडीहः बगोदर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव में मंगलवार को एक खपरैल मकान में आग लग गई. इस अग्निकांड में करीब पांच लाख रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है. वहीं, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह की पहल पर पीड़ित परिवार को 50 किलो चावल मुहैया कराया गया है, ताकि पीड़ित को खाने की दिक्कत न हो.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह के बुढ़ाचांच जंगल में लगी आग, कई पेड़ जलकर खाक

पोखरिया गांव की बबिता देवी की घर में आग लगी. आग लगने के बाद ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए. ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन घर में रखी संपत्ति को नहीं बचाया जा सका. पीड़ित महिला ने सीओ को आवेदन देकर क्षतिपूर्ति की मांग की है.

घटना की सूचना पर पहुंचे विधायक

घटना की सूचना मिलते ही बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. विधायक ने पीड़ित परिवार को मदद करने का आश्वासन दिया है. बगोदर पूर्वी के जिला परिषद सदस्य गजेंद्र महतो ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से आग बुझा दी गई, लेकिन घर में रखा अनाज, कपड़ा और अन्य समान जलकर राख हो गया.

विधायक ने अग्निकांड की सूचना बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता को दी और कहा कि पीड़ित परिवार को 50 किलो चावल उपलब्ध कराएं. इसके साथ ही अंबेडकर भवन में आवास भी मुहैया कराएं. इसके बाद बीडीओ ने पीड़ित परिवार को 50 किलो चावल मुहैया कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details