झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 16, 2020, 1:57 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: घर-घर पहुंचेंगे स्वास्थ्यकर्मी, 40 प्लस के लोगों का होगा हेल्थ चेकअप

गिरिडीह के डीसी ने बैठक कर स्वास्थ्यकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे लोगों के घर-घर जाकर 40 से अधिक उम्र वाले लोगों का हेल्थ चेकअप करें.

Health workers reach peoples homes and conduct health check-ups in giridih
गिरिडीह: घर-घर पहुंचेंगे स्वास्थ्यकर्मी, 40 प्लस के लोगों का होगा हेल्थ चेकअप

गिरिडीह: राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 के प्रभाव से लोगों को बचाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे है. चिकित्साकर्मियों और सहायिकाओं को घर-घर जाकर सर्वे करने का निर्देश दिया गया है. इसी क्रम में सोमवार को समाहरणालय सभागार कक्ष में डीसी राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त के द्वारा स्वास्थ्य जांच कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए.

उपायुक्त ने कहा कि जिले के सभी प्रखंडों, नगर निगम क्षेत्रों और सभी ग्राम पंचायतों में घर-घर जाकर 40 साल से ऊपर के व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच करनी है. यह प्रक्रिया लगातार 18 जून से 22 जून तक चलेगी. जिले के सभी प्रखंडों एवं अन्य स्थानों पर यह सर्वे किया जाएगा.

पढ़ें:बच्चों की पढ़ाई की भरपाई के लिए सरकार गंभीर, विभाग कर रहा मंथन

उपायुक्त ने कहा कि अगर किसी में रक्तचाप, डाइबिटीज, मोटापा और बीएमआई इंडेक्स ज्यादा पाया जाता है तो उनके लिए एक कैंप की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें उनकी स्वास्थ्य जांच होगी और आवश्यकतानुसार उनकी कोरोना संक्रमण की भी जांच की जाएगी. इसके अलावा उनका सैंपल कलेक्ट किया जाएगा और चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार उन्हें क्वॉरेंटाइन या होम क्वॉरेंटाइन में रहने के दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details