झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: अस्पताल में तड़पता रहा मरीज, ड्यूटी ऑफ की बात कह नहीं आए डॉक्टर

By

Published : Aug 6, 2019, 9:52 AM IST

गिरिडीह में खराब चिक्तिसा व्यवस्था और लापरवाह प्रशासन की वजह से स्वास्थ्य सेवा दिनों दिन बिगड़ती जा रही है. सोमवार को डुमरी रेफरल अस्पताल में एक मरीज को डॉक्टर ना होने के कारण वापस लौटना पड़ा. घटना को लेकर एसडीएम को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है.

डुमरी रेफरल अस्पताल

गिरिडीह: जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. स्वास्थ्य केंद्रों से लेकर सदर अस्पताल तक डॉक्टरों का अभाव और खराब व्यवस्था के कारण स्थिति दिनों दिन बिगड़ती जा रही है. इस बार डुमरी रेफरल अस्पताल में ड्यूटी ऑफ होने का बात कहकर अस्पताल के डॉक्टर ने मरीज का इलाज करने से मना कर दिया. वहीं डॉक्टर के इंतजार में मरीज घंटों तक अस्पताल में पड़ा रहा.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार, जिले के बलथरिया गांव निवासी उतीमचंद प्रसाद के बेटे राकेश प्रसाद की तबीयत बिगड़ने की वजह से डुमरी अस्पताल लाया गया था. उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई 108 एम्बुलेंस तो मिली, लेकिन अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर नहीं नसीब हो पाया.

ये भी पढ़ें:- बोकारोः पिंड्राजोरा को प्रखंड का दर्जा दिलाने की मांग, नहीं तो करेंगे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

इस मामले को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार ने डुमरी के अनुमंडल पदधिकारी प्रेमलाता मुर्मू और एसडीएम को एक लिखित शिकायत की है. उन्होंने डुमरी रेफरल अस्पताल में कार्यरत डाक्टरों द्वारा मरीजों के प्रति किए जा रहे उदासीन रवैया से अवगत कराया है. वहीं, घटना को लेकर विभागीय कार्रवाई की मांग भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details