झारखंड

jharkhand

बारिश के बीच ढह गया कोरंगों पुल का आधा दर्जन पिलर, गुस्से में लोग

By

Published : Aug 16, 2022, 12:14 PM IST

गिरिडीह में बारिश के बीच एक पुल का पिलर ढह (pillars of Korango bridge collapsed) गया है. एक साथ आधा दर्जन सें अधिक पुल पूरी तरह ढहा है. इस घटना के बाद कई गांव के लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ है. इस लगातार बारिश से गिरिडीह का कोरंगो पुल क्षतिग्रस्त हो गया है.

Half dozen pillars of Korango bridge collapsed due to incessant rain in Giridih
गिरिडीह

गिरिडीहः चार दिनों सें रुक-रुककर हो रही बारिश व सोमवार की शाम को हुई मूसलाधार बारिश (incessant rain in Giridih) के बीच सदर प्रखंड के सिकदारडीह, पिण्डाटांड व परसाटांड की सीमा पर स्थित कोरंगो नदी पुल का 6 से 7 पिलर का अधिकांश हिस्सा ढह (pillars of Korango bridge collapsed) गया. पुल के पिलर का अधिकांश हिस्सा ढहने सें पुल ऊपर सें नीचे की तरफ दब गया है और आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. पुल ढहने के बाद इन तीनों पंचायत के कई गांव के लोगों को परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें- पुल से नीचे गिरे चाईबासा लोकपाल और मनोहरपुर बीडीओ, आंशिक रूप से हुए घायल


छह माह पूर्व आ गयी थी दरारः इस संदर्भ में स्थानीय लोगों ने बताया कि यह पुल पिछले कई वर्षों सें जर्जर अवस्था में है. छह माह पूर्व पुल का एक दो पिलर क्षतिग्रस्त (bridge collapsed due to incessant rain) हो गया था. इसके बाद स्थानीय सांसद, विधायक के साथ साथ अधिकारियों को भी सूचित किया गया लेकिन किसी ने भी पुल को मरम्मत कराने के प्रति गंभीरता नहीं दिखायी. लोगों ने कहा कि धीरे धीरे पुल और भी डैमज होता गया और सोमवार की शाम को हुई बारिश ने तो पुल के अधिकांश पिलर को ढाह दिया. अब इस दिशा ने जन प्रतिनिधि ही कुछ कर सकते हैं.

देखें पूरी खबर

22 वर्ष पूर्व बना था पुलः ग्रामीणों ने बताया कि लोगों की तकलीफ को देखते हुए कोडरमा के तत्कालीन सांसद रितलाल प्रसाद वर्मा व उस वक्त के विधायक रहे लक्ष्मण स्वर्णकार ने वर्ष 2018 में पुल का शिलान्यास किया था. वर्ष 2000 में पुल का उदघाटन किया गया. बताया कि यह पुल सदर प्रखंड के सिकदारडीह पंचायत, परसाटांड पंचायत, पिण्डाटांड पंचायत, खावा पंचायत के अलावा बेंगाबाद तथा जमुआ के कई गांव को जोड़ता है. इसी पुल से होकर लोग परसाटांड मोड़ से छोटकी खरगडीहा तक जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details