झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: पुलिस की गिरफ्त में संदिग्ध महिला , 25 लाख की इनामी नक्सली होने का शक

By

Published : Jan 25, 2020, 9:54 AM IST

गिरिडीह में पुलिस ने एक संदिग्ध महिला को गिरफ्त में लिया है. पुलिस को शक है कि पकड़ी गई महिला कुख्यात नक्सली करुणा दी है और इससे भाकपा माओवादी के कई राज से पर्दा उठ सकता है.

Giridih police arrested  Naxalite Karuna Di
गिरिडीह पुलिस

गिरिडीह: जिला पुलिस ने एक संदिग्ध महिला को पकड़ा है. जानकारी के अनुसार पुलिस को शक है कि महिला का संबंध नक्सली संगठन से है. महिला को पारसनाथ इलाके से पकड़ने की बात कही जा रही है.

वहीं, महिला से पुलिस की अलग-अलग टीम पूछताछ कर रही है. जिस महिला को पकड़ा गया है उसे लेकर पुलिस को शक है कि महिला कहीं कुख्यात नक्सली करुणा दी तो नहीं है. अभी महिला की पहचान में पुलिस जुटी हुई है. संदिग्ध के पकड़ाए जाने के बाद पारसनाथ के तलहटी इलाके को खंगाला जा रहा है. मामले को लेकर पुलिस के अधिकारी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं, हालांकि पुलिस मुख्यालय की एक टीम भी संदिग्ध की पहचान में जुटी है.

ये भी देखें-ETV BHARAT IMPACT: बिहार-झारखंड के बीच सीमांकन पर लगी मुहर, 27 जनवरी से शुरू होगा लैंड मार्किंग

करुणा को लेकर परेशान क्यों है पुलिस
महिला करुणा दी है या नहीं इसकी पुष्टि तो नहीं हो सकी है, लेकिन इस मामले को लेकर जिला मुख्यालय से राज्य पुलिस मुख्यालय तक हलचल है. दरअसल करुणा उर्फ निर्मला उर्फ जोशीला भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के स्पेशल एरिया कमेटी की मैंबर है. राज्य सरकार ने इस नक्सली पर 25 लाख का इनाम भी रखा है. करुणा एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल की बहन है तो कुख्यात नक्सली पिंटू राणा की पत्नी भी है. ऐसे में करुणा यदि पकड़ में आती है तो भाकपा माओवादी के कई राज से पर्दा उठ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details