झारखंड

jharkhand

Giridih News: रिपेयरिंग के नाम पर भवन जीर्णोद्धार कर रहे संवेदक ने खोल लिया क्लास रूम का पंखा, गर्मी ने सताया तो विद्यार्थियों ने कर दिया हंगामा

By

Published : Apr 17, 2023, 4:48 PM IST

गिरिडीह कॉलेज में भवन जीर्णोद्धार के नाम पर विद्यार्थियों को बिजली पानी से वंचित रखा जा रहा है. पिछले कई दिनों से यह परेशानी छात्र झेल रहे हैं. संवेदक की लापरवाही से परेशान छात्रों ने कॉलेज परिसर में हंगामा भी किया है.

Giridih Maha Vidyalaya Students Ruckus
गिरिडीह महाविद्यालय बीएड विद्यार्थियों का हंगामा

देखें वीडियो

गिरिडीह:अप्रैल महीने कीभीषण गर्मी में गिरिडीह महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को बिजली पानी की समस्या से परेशानी झेलनी पड़ रही है. इसे लेकर सोमवार (17 अप्रैल ) को महाविद्यालय के बीएड के छात्र छात्राओं ने हंगामा किया. कक्षा से पंखा को हटा दिया गया है. पानी की सुविधा भी नदारद कर दी गई है. क्लास रूम से टेबुल को भी हटा दिया गया है. इससे विद्यार्थियों के पठन-पाठन में परेशानी हो रही है. यह परेशानी महाविद्यालय के भवन का जीर्णोद्धार के नाम पर चल रहे काम की वजह से हो रही है.

ये भी पढ़ें:Giridih News: कथित प्रेमी के साथ बाइक से जा रही थी युवती, सड़क हादसे में मौत, पुलिस ने किया लड़के को गिरफ्तार

गुणवत्ता पर भी उठाया सवाल:छात्र छात्राओं ने भवन जीर्णोद्धार का काम कर रहे संवेदक के कर्मियों को काम करने से रोका. काफी देर तक जीर्णोद्धार कार्य को रोका गया. मामले की शिकायत को लेकर विद्यार्थी प्रभारी प्राचार्य मिथलेश कुमार के समक्ष भी गए. इस दौरान छात्र अमित यादव ने कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाया. कहा कि चार माह से कच्छप गति से काम किया जा रहा है. काम के दौरन अभियंता भी नहीं रहते हैं. जो काम हो रहा है उसकी गुणवत्ता भी सही नहीं है. कहा कि यहां चल रहे कार्य की जांच होनी चाहिए.

व्यवस्था दुरुस्त करने का दिया भरोसा:छात्र-छात्राओं के विरोध को देखते हुए संवेदक के कर्मी ने 24 घण्टे के अंदर व्यवस्था को दुरुस्त करने का भरोसा दिया. कहा कि जल्द पंखा लगा दिया जाएगा. यह भी कहा कि अन्य व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जाएगा. संवेदक के कर्मी ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता से वे समझौता नहीं कर रहे हैं. प्रभारी प्राचार्य डॉ मिथलेश ने बताया कि जिस वक्त भवन जीर्णोद्धार का काम शुरू किया गया उसी समय पंखे को रिपेयर करने के नाम पर खोला गया था. लेकिन फिर लगाया नहीं गया है. अभी संवेदक के कर्मी ने शाम तक पंखा लगाने का भरोसा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details