झारखंड

jharkhand

गिरिडीहः मलेशिया में काम के दौरान प्रवासी मजदूर की मौत, 16 को घर आने वाला था मनोज

By

Published : Apr 13, 2021, 8:59 PM IST

गिरिडीह बगोदर प्रखंड के माहुरी के प्रवासी मजदूर मनोज पासवान मलेशिया में रहकर मजदूरी करता था. तीन दिन पूर्व 16 अप्रैल को उसकी घर वापसी होनी थी. मगर 13 अप्रैल को मनोज पासवान की एक हादसे में मौत हो गई है.

giridih-laborer-died-while-working-in-malaysia
प्रवासी मजदूर की मौत

बगोदर,गिरिडीह: बगोदर प्रखंड के माहुरी के प्रवासी मजदूर मनोज पासवान मलेशिया में रहकर एचजी पावर ट्रांसमिशन लेन में मजदूरी करता था. तीन दिन पूर्व 16 अप्रैल को उसकी घर वापसी होनी थी. उसकी पत्नी, बच्चे सहित परिवार के सदस्य 16 अप्रैल की बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. मगर परिजनों को 13 अप्रैल को मनोज के मौत की खबर मिली. जानकारी मिलते ही पूरे परिवार में मातम पसर गया.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीहः मुखियाओं ने लगाया सरकार पर शोषण का आरोप, विरोध में दिया धरना

रोते-बिलखते परिजनों को सांत्वना देने के लिए आसपास के लोग पहुंचे. मगर परिजनों की हालत देखकर सांत्वना देने पहुंचे लोगों की आंखें भी छलछला गईं. स्थानीय मुखिया संतोष रजक, वार्ड सदस्य रमेश पासवान, समाजसेवी अनुप कुमार इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर हिम्मत बंधाई. मुखिया ने बताया कि मनोज पासवान मलेशिया में एचजी पावर ट्रांसमिशन लेन में मजदूरी करता था.

उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को मनोज की वापसी होनी थी लेकिन वह 10 दिनों से छुट्टी पर भी था. मगर मंगलवार को कंपनी के कर्मचारियों के कहने पर वह ट्रांसमिशन लेन में कुछ काम कर रहा था, इसी दौरान एक हादसे में उसकी मौत हो गई. मनोज पासवान की मौत के बाद पत्नी, तीनों बच्चे सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details