झारखंड

jharkhand

By

Published : May 20, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह पुलिस की पहल: कोई नहीं रहेगा भूखा, सुदूरवर्ती इलाके में अनाज और दवा पहुंचा रहे अधिकारी

कोरोना महामारी के दरमियान सुदूरवर्ती इलाके के लोगों को भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो. यह देखते हुए गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ कोई नहीं रहेगा भूखा स्लोगन के साथ अभियान चला रही है.

Giridih district administration distributing grain and medicine in nexlite areas
लोगों को बांटे जा रहे जरूरतमंद सामान

गिरिडीह: कोरोना के कहर से बचने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी परेशान हो रही है. इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानी उग्रवादियों के गढ़ में बसे गांव के लोगों को हो रही है. यहां लोगों को अनाज के साथ दवा और चिकित्सक की भी समुचित सुविधा नहीं मिल पा रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

जिले के दूभर और नक्सल प्रभावित इलाके में इस लॉकडाउन के कारण मदद करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता या संस्था के लोग भी नहीं पहुंच पा रहे हैं. इन परेशानियों को देखते हुए गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ ऐसे इलाके में अनाज और अन्य मदद पहुचा रही है.

इसे भी पढे़ं:-गिरिडीह: नहीं थम रहा ट्रकों पर यात्रा करने का सिलसिला, हर रोज सफर कर रहे हैं हजारों मजदूर

अंतिम व्यक्ति को भी मिले मदद
'कोई भूखा नहीं रहे' इसी स्लोगन के साथ एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस और सीआरपीएफ जगह जगह कैंप लगा रही है, ज्यादातर वैसे इलाके में अधिकारी पहुंच रहे हैं जहां नक्सलियों का मूवमेंट है. एसपी के साथ एएसपी अभियान दीपक कुमार भी सुदूरवर्ती इलाके में पहुंच रहे हैं. ईटीवी भारत के संवाददाता ने दोनों अधिकारियों से खास बातचीत कर इस अभियान की जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details