झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2020, 6:27 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: एक सप्ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन, बगोदर में 19-25 जुलाई तक लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बगोदर के व्यवसायियों ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है. दुकानदारों का कहना है कि बाजार में दो दिनों के अंदर कोरोना संक्रमण के छह मामले सामने आए हैं, जिसके कारण यह निर्णय लिया गया है.

Bagodar, Block Office
बगोदर, प्रखंड कार्यालय

गिरिडीह: जिला के बगोदर प्रखंड में तेजी से पांव पसार रहे वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर एहतियातन 25 जुलाई तक बगोदर बाजार के दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद रखेंगे. विभिन्न दुकानदार संघों से जुड़े दुकानदार शनिवार को कारोबार बंद रखने का फैसला स्वयं लिया है. व्यवसायियों ने 19 से 25 जुलाई तक दुकानें बंद रखने का ऐलान किया. ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके. वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर बगोदर के दुकानदार संघ ने लिया निर्णय.

घूम-घूम कर कराया दुकान बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बगोदर के व्यवसायियों ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन कर दिया है. आगामी 25 जुलाई तक बगोदर बाजार के श्रृंगार, जूता-चप्पल, कपड़ा और मोबाइल की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी. इस लॉकडाइन का असर पहले दिन ही देखने को मिला है. लॉकडाउन के कारण दुकानों का शटर गिरने से बाजारों में चहल-पहल कम रही. समर्थकों ने बाजार में घूम-घूमकर दुकानों को बंद कराया. साथ ही अन्य दुकानदारों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग के तहत खरीद-बिक्री करने की अपील की गई.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-गुमला में ठंडा पड़ गया है कपड़े का कारोबार, दुकानों पर नहीं पहुंच रहे ग्राहक

क्या है व्यवसायी का कहना

व्यवसायी सुनील स्वर्णकार ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. उन्होंने कहा कि अपनी और इलाके के लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. बंदी को सफल बनाने में व्यवसायियों में भरत गुप्ता, सुनील स्वर्णकार, गौरी शंकर, अमजद खान, विजय साव, महेंद्र कुमार, कारू साव, अशफाक खान आदि जुटे हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details