झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 18, 2019, 11:36 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीहः अलग-अलग हादसे में चार लोगों की मौत, कई घायल

गिरिडीह में अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई. इन घटनाओं में 12 लोग घायल हो गए. घटना धनवार, मधुबन और जमुआ थाना इलाका में घटी है.

मतक

गिरिडीहः जिले के अलग-अलग थाना इलाके में घटित घटनाओं में चार की मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घटना धनवार, मधुबन और जमुआ थाना इलाके में घटी है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इन घटनाओं के बाद एक स्थान पर सड़क जाम तो दूसरे स्थान पर जाम का प्रयास किया गया.


पहली घटना कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग की

पहली घटना कोडरमा-जमुआ मुख्य मार्ग के चांदगर गांव के समीप की है. मृतकों में हीरोडीह थाना क्षेत्र के करिहारी निवासी सुखदेव राणा के पुत्र पंकज राणा, केदार राणा के पुत्र मंटू राणा शामिल हैं. जबकि लखन पंडित का पुत्र विक्की चक्रम घायल है. इस मौत के पीछे 108 एंबुलेंस चालक की लापरवाही भी नजर आई.

जानकारी के अनुसार पंकज, मंटू और विक्की एक ही बाइक पर सवार होकर किसी रिश्तेदार के यहां से सुरजाही पर्व में शामिल होकर वापस अपने घर लौट रहा था. इसी क्रम में राजधनवार और हीरोडीह थाना क्षेत्र के सीमा पर चांदगर के पास एक अज्ञात वाहन ने बाइक को पीछे से ठोकर मार दिया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आनन फानन में एंबुलेंस 108 तीनों को अस्पताल भेजा. जहां चिकित्सकों ने मंटू और पंकज को मृत घोषित कर दिया.


दुर्घटना में मौत के बाद सड़क जाम

दूसरी घटना जमुआ थाना इलाके के खरगडीहा चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया के समीप की है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को ले सडक जाम कर दिया. जानकारी के मुताबिक खरगडीहा नीचे टोला निवासी अख्तर साईं एक छोटे बच्चे के साथ खरगडीहा चौक आया था. इस क्रम में चौक पर सडक किनारे बाइक खड़ा करने के क्रम में ही विपरीत दिशा से आ रही दोनों को अपने चपेट में ले लिया. इस घटना में बच्चा सडक के विपरीत दिशा में जा गिरा और उसे आंशिक चोट लगी. जबकि ट्रक ने बाइक और अख्तर को घसीट कर लगभग 40 फिट तक ले गया. इस घटना में अख्तर की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा कर घटनास्थल से चार किलोमीटर दूर पकड़ा. घटना की सूचना पर पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेते हुए चालक को हिरासत में ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details