झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह: लाखों रुपये की ठगी करने वाले चार शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी, गुजरात पुलिस ने लिया रिमांड

लाखों रुपये की ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है. गुजरात और गिरिडीह की साइबर पुलिस की टीम ने मिलकर कार्रवाई की है.

By

Published : Sep 28, 2020, 3:04 PM IST

four fraud arrested in giridih
चार शातिर साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी

गांडेय, गिरिडीह: साइबर अपराध में संलिप्त फ्रॉड करने वाले शातिर अपराधियों ने गुजरात के जिला जज के बेटे और कमिश्नर के खाते से लाखों रुपये उड़ा लिए हैं. हालांकि गुजरात और गिरिडीह की साइबर पुलिस टीम ने इस मामले में चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

देखें पूरी खबर

सभी की गिरफ्तारी जिला के गांडेय, ताराटांड़ थाना क्षेत्र एवं जामताड़ा से की गई है. गिरफ्तार अपराधियों में गांडेय के रकसकुटो निवासी मंटू मंडल, मरगोडीह निवासी कुलदीप मंडल, ताराटांड़ निवासी पप्पू मंडल और जामताड़ा निवासी अजय मंडल शामिल है. बताया जाता है कि गिरफ्तार अपराधियों में एक के पास करोड़ों की संपत्ति है.

केवाईसी डाटा अपडेट करने के बहाने दिया झांसा
इस बाबत जानकारी देते हुए साइबर सेल के डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने बताया कि आरोपियों ने गुजरात के जिला जज के बेटे के खाते से ग्यारह लाख रुपये और कमिश्नर के खाते से आठ लाख रुपये फ्रॉड कर उड़ा लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई मोबाइल, फर्जी सिमकार्ड, एटीएम कार्ड समेत अन्य चीजें बरामद की गई हैं. जिनसे उनके साइबर अपराध में संलिप्त होने का प्रमाण मिला है. गिरफ्तार आरोपितों में मंटू मंडल, कुलदीप मंडल एवं अजय मंडल को गुजरात पुलिस की टीम रिमांड पर अपने साथ ले गयी है. जबकि पप्पू मंडल से साइबर पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है. बताया गया कि अपराधियों ने केवाईसी अपडेट करने का हवाला देकर भुक्तभोगियों को अपने जाल में फंसाया और झांसे से बैंक का डिटेल मांगा. जिसके बाद दोनों के खातों से 19 लाख रुपये उड़ा लिया.

इसे भी पढे़ं-देवघर: अवैध बालू उठाव के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19 ट्रैक्टर जब्त


अहमदाबाद थाने में दर्ज है मामला
खाते से पैसे निकासी के बाद भुक्तभोगियों ने अहमदाबाद साइबर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. जांच पड़ताल में अपराधियों के तार गिरिडीह और जामताड़ा से जुड़ा मिला. जिसके बाद मामले की जांच पड़ताल करते हुए गुजरात पुलिस की टीम गिरीडीह पहुंची और स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details