झारखंड

jharkhand

केएन बक्शी बीएड कॉलेज में विदाई सह स्वागत समारोह में बोले प्राचार्य डॉ अजीत, समाज में बदलाव लाने में शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 13, 2023, 8:26 PM IST

गिरिडीह के केएन बक्शी कॉलेज में विदाई सह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें शिक्षकों ने विद्यार्थियों को आने वाली चुनौतियों को लेकर तैयार रहने को कहा और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. KN Bakshi BED College In Giridih.

http://10.10.50.75//jharkhand/13-October-2023/jh-gir01-vidayi-samaroh-dry-jhc10018_13102023182731_1310f_1697201851_1095.jpg
KN Bakshi BEd College In Giridih

गांडेय, गिरीडीह:समाज में बदलाव लाने में शिक्षक की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होती है. एक शिक्षक समाज को गढ़ने का काम करता है. यह बातें केएन बक्शी बीएड कॉलेज के प्राचार्य डॉ अजीत कुमार सिंह ने महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कही. उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ें और समाज के लिए मिसाल कायम करें.

ये भी पढ़ें-अनशन पर डटे कृषक मित्रों ने निकाला कैंडल मार्च, सरकार पर लगाया उदासीनता का आरोप

वर्तमान में चुनौतियां बहुत, पर संभावनाएं अपारःअपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में चुनौतियां बहुत हैं, लेकिन संभावनाएं अपार हैं. उन्होंने कहा चुनौतियों के अनुसार खुद को ढाल कर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते रहना है. उन्होंने कहा कि महाविद्यालय ने अपने प्रशिक्षुओं को हर रूप से व्यावहारिक बनाने का प्रयास किया है. जिसका परिणाम है कि कम समय में महाविद्यालय ने पूरे राज्य में अपनी अलग पहचान बनायी है. इसके लिए महाविद्यालय के सभी शिक्षकों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

पास आउट प्रशिक्षुओं को दी गई विदाई, नए का हुआ स्वागतः बता दें कि शुक्रवार को बेंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित केएन बक्शी कॉलेज में विदाई सह स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के माध्यम से बीएड और डीएलएड 2021–23 सत्र के प्रशिक्षुओं को विदाई दी गई. साथ ही सत्र 2023–25 के प्रशिक्षुओं का स्वागत किया गया. कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिला शिक्षा अधीक्षक विनय कुमार, जमुआ की जिला परिषद सदस्य कुमारी प्रभा वर्मा उपस्थित हुईं.

पांच विद्यार्थियों को मेडल देकर किया गया सम्मानितः कार्यक्रम में सत्र 2021–23 के परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पांच विद्यार्थियों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में महाविद्यालय से पास आउट प्रशिक्षुओं अपने अनुभव को नए प्रशिक्षुओं के समक्ष रखा. उन्होंने बताया कि गया सत्र 2021–23 में महाविद्यालय के शत प्रतिशत प्रशिक्षु डिस्टिंक्शन नंबरों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं.

रंगारंग कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बांधा समाःइस अवसर पर प्रशिक्षुओं द्वारा रंगारंग संस्कृति कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई. प्रशिक्षुओं ने गीत-नृत्य प्रस्तुत कर समा बांधा. जिसके बाद राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की गई. कार्यक्रम में उप प्राचार्य बिनोद कुमार सुमन, प्रो पवन कुमार सुमन, प्रो नीलेश लकड़ा, प्रो नूतन शर्मा, शंकर सिंह, चांद आलम, गौतम कुमार गुप्ता सहित पूरा महाविद्यालय परिवार उपस्थित था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details