झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में हाथियों का उत्पात, घरों और फसलों को किया बर्बाद

By

Published : Aug 8, 2020, 5:46 AM IST

गिरिडीह के कई इलाकों में हाथियों के झुंड का उत्पात जारी है. तीन दिन पहले ये झुंड धनबाद के टुंडी से गिरिडीह पहुंचा है, जिसके बाद यह दल अब तक कई घरों और ग्रामीणों की फसलों को बर्बाद कर चुका है. हाथियों को झुंड से लोगों में दहशत भी है.

Elephants continue ragging in Giridih
गिरिडीह में हाथियों ने मचाया उत्पात

गिरिडीह: धनबाद के टुंडी की ओर से गिरिडीह में प्रवेश करने वाले हाथियों के झुंड से स्थानीय लोग दहशत में हैं. पिछले तीन दिनों से हाथियों का यह दल यहां उत्पात मचा रहा है. 20 हाथियों के झुंड ने पीरटांड़ के बोनासिंघा, बिशनपुर समेत आसपास के इलाके के कई ग्रामीणों की फसलों और घरों को बर्बाद कर दिया है. बोनासिंघा में दो और बिशनपुर में दो घरों को हाथियों ने तोड़ दिया है. हाथियों के झुंड के आने से इलाके में दहशत का माहौल है.



बच्चे को भी दिया है जन्म
बताया जा रहा है कि हाथियों के झुंड में से एक हथिनी ने एक बच्चे को भी जन्म दिया है. ऐसे में हाथियों का झुंड आक्रमक है. इधर वनकर्मियों ने लोगों को हाथियों से दूर रहने के लिए कहा है.


इसे भी पढ़ें:-हाथियों के झुंड ने ली एक जान, कई घरों को किया ध्वस्त


आए दिन परेशानी का सबब बन रहे हाथी

हाथियों के झुंड यहां आए दिन परेशानी का सबब बन रहे हैं. जिले के डुमरी, पीरटांड़, बगोदर, सरिया, बिरनी, मुफस्सिल, ताराटांड़, खुखरा, मधुबन इलाके में हाथी अक्सर पहुंचते हैं और लोगों के सामान को क्षति पहुंचाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details