झारखंड

jharkhand

Giridih News: दारोगा ने मिट्टी में मिला दिया गिरिडीह का नाम! अब गले में जा फंसा मछली का कांटा

By

Published : Jan 28, 2023, 11:01 PM IST

सीएम खुद ही व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे हैं. आमलोगों का काम सरलता से हो इसे लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया गया है. आलाधिकारी भी आमलोगों की फरियाद को सुन रहे हैं, लेकिन कनीय अधिकारियों की करतूत के कारण सरकार व प्रशासन दोनों की बदनामी हो रही है. इसी तरह एक मामला गिरिडीह के डुमरी से सामने आया है.

Fish laden vehicle overturned in Giridih
सड़क पर छटपटाती मछली

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: भारी वाहन ने चमकाया तो मछली लदा मालवाहक पलट गया. वाहन पलटा तो मछलियां सड़क पर छटपटाने लगी. मछलियों की लूट हो गई. कई लोग मछलियों को लेकर भाग निकले. ड्राइवर चिल्लाता रहा इस बीच कुछ लोगों ने मदद की. मौके पर पुलिस पहुंची. बची हुई जिन्दा मछलियों को थाना लाया गया, लेकिन यहां भी ड्राइवर लूट गया. मछलियों को वर्दीधारी भी ले गए, तले और खा लिया. इतना ही नहीं दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी को छोड़ने पर मुद्रामोचन हो गया. यह पूरी कहानी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट की तरह है और पुलिस के नाम से भय खानेवाले ड्राइवर बिरादरी के एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत जिले के एसपी से कर दी है. ड्राइवर ने कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया. ड्राइवर की बातों में सच्चाई है तो यह घटना जिला को शर्मसार करनेवाली है.

ये भी पढ़ें:Video में देखिए, सरायकेला में एनएच 33 पर मांगुर मछली

क्या है पूरा मामला: दरअसल, यह पूरा मामला उग्रवाद प्रभावित डुमरी थाना से जुड़ा हुआ है. घटना 27 जनवरी की है और अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. आरोपों के घेरे में डुमरी थाना प्रभारी से लेकर कई कर्मी आ गए हैं. शिकायत एसपी तक पहुंची है तो जांच एसडीपीओ ने शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि 26 जनवरी की रात को बिहार के मोतिहारी का रहनेवाला जितेंद्र यादव नाम के वाहन चालक ने BR 06 GE-9308 नंबर की वाहन पर पश्चिम बंगाल से लगभग 10 क्विंटल 36 किलो मछली लोड किया और मोतिहारी के लिए चल दिया. 27 जनवरी की सुबह नेशनल हाइवे पर डुमरी थाना इलाके के कुलगो में अवस्थित टोल प्लाजा के पास वाहन पलट गई और काफी मछली सड़क पर आ गई. यहां पर लगभग 2 क्विंटल मछली को अज्ञात लोग ले भागे. बाद में पुलिस पहुंची और मछली के साथ दुर्घनाग्रस्त वाहन को थाना लाया गया. अब वाहन के चालक का कहना है कि थाना में लायी गई मछलियों को थाना के स्टाफ ले गए. कुछ मछलियों को बाहर से आये ब्लू रंग के स्विफ्ट कार पर लादकर भेज दिया गया. कुछ मछलियों को बोरा में भरकर थाना से बाहर कर भेजा गया.

थाना के अंदर बनाया वीडियो: जितेंद्र ने थाना से मछली को लेकर जाते जवान और एक अज्ञात व्यक्ति का वीडियो भी बना लिया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है (ईटीवी भारत इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है). जितेंद्र की मानें तो थाना परिसर के अंदर वीडियो बनाने के दौरान उसपर जब एक व्यक्ति की नजर पड़ी तो उसने डरा धमका कर न सिर्फ वीडियो रिकॉर्डिंग बंद करवा दी बल्कि कई वीडियो को डिलीट भी कराया. हालांकि, इससे पहले वह कुछ वीडियो को शेयर कर चुका था.

थानेदार पर गम्भीर आरोप: ड्राइवर जितेंद्र ने डुमरी थाना प्रभारी पर काफी गंभीर आरोप लगाया है. उसने कहा कि घटना के बाद जब वाहन, मछली के साथ उसे थाना लाया गया तो यहां पर थाना प्रभारी ने उसके साथ काफी दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं गाड़ी छोड़ने के नाम पर उससे वसूली भी की गई. रिश्वत का 6 हजार रुपया एक फोन पे नंबर पर डलवाया गया. बताया जा रहा है कि उसने इसकी शिकायत गिरिडीह एसपी के कार्यालय में लिखित की है और एसपी गिरिडीह को मेल भी किया है. उसने कहा कि मेल जाने के बाद डुमरी डीएसपी ने उन्हें फोन किया था. डीएसपी ने भरोसा दिया है कि उसके साथ नाइंसाफी नहीं होगी.

थानेदार ने कहा- झूठा है आरोप: इधर इस मामले पर डुमरी के थाना प्रभारी गोपाल महतो से मोबाइल पर बात की गई. उन्होंने कहा कि ड्राइवर द्वारा उनपर लगाया गया आरोप पूरी तरह से गलत है. हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि थाना परिसर के अंदर जब्त मछलियों को कुछ लोग ले गए हैं, जिसकी जांच की जा रही है. इनका कहना है कि रिश्वत लेने का आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details