झारखंड

jharkhand

चार महीने से पेयजलापूर्ति बाधित, विधायक ने अधिकारियों की लगाई क्लास

By

Published : Aug 17, 2019, 11:49 PM IST

गिरिडीह में पेयजलापूर्ति योजना से पानी नहीं मिल रहा था. इसको लेकर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो प्लांट पर पहुंचकर अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही एक सप्ताह के अंदर पानी सप्लाई करने की हिदायत दी.

अधिकारियों से बात करते विधायक

गिरिडीह: जिले के डुमरी और जामताड़ा पंचायत के लोगों को पिछले चार महीने से ग्रामीण पेयजलापूर्ति योजना से पानी नहीं मिल रहा था. इसको लेकर शनिवार को डुमरी विधायक जगरनाथ महतो प्लांट पर पहुंच पानी नहीं देने के कारणों को पूछा. इस दौरान विभागीय अधिकारियों द्वारा असंतोषजनक जवाब मिलने पर विधायक ने उपस्थित अधिकारीयों को फटकार लगाई.

देखें पूरी खबर

एक घंटे तक प्लांट पर ही बैठे रहे विधायक

वहीं, वहां पहले से पहुंचे उपभोक्ताओं ने विधायक को बताया कि पिछले चार महीने से उन्हें पानी नहीं दिया जा रहा है और जब भी अधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो वे कहते हैं कि टंकी और प्लांट में लगा दोनों मोटर जल गया है. यह बात सुन विधायक ने मौजूद अधिकारियों को पानी आपूर्ति तक प्लांट में ही बैठे रहने की बात कही. करीब एक घंटे तक विधायक के डटे रहने पर वहां मौजूद कार्यपालक अभियंता ने कहा कि प्लांट को शुरू करने को लेकर कई बार विभाग को पत्र लिखा जा चुका है. साथ ही जिला प्रशासन से भी मिनिमम कोस्ट पर प्लांट को शुरू करने की मांग की गई है. अभियंता ने बताया कि इसके लिए प्लान बनाकर भेज दिया गया है. इस बात से विधायक संतुष्ट नहीं दिखे और प्लांट पर ही बैठे रहे.

'एक सप्ताह के अंदर शुरू होगा प्लांट'

इसके बाद कार्यापलक अभियंता द्वारा एक सप्ताह के अंदर प्लांट को शुरू करने की बात कहने पर विधायक संतुष्ट हुए. एक सप्ताह के भीतर हर हाल में प्लांट शुरू कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details