झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में तीन नर्सिंग होम में पाए गए घरेलू गैस सिलेंडर, दर्ज कराई गई प्राथमिकी

गिरिडीह में तीन नर्सिंग होम में घरेलू गैस सिलेंडर पाए गए थे. इस मामले में तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. डीसी राहुल कुमार सिन्हा के ओर से गठित जांच दल के दिए प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई की गई है.

By

Published : Jan 13, 2021, 9:48 PM IST

domestic-gas-cylinders-found-in-three-nursing-homes-in-giridih
नर्सिंग होम में पाए गए घरेलू गैस सिलेंडर

गिरिडीह: जिले के तीन नर्सिंग होम में घरेलू गैस सिलेंडर पाए जाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. यह प्राथमिकी प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार के लिखित शिकायत पर दर्ज की गई है. डीसी राहुल कुमार सिन्हा के ओर से गठित जांच दल के दिए प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. उपायुक्त ने 5 जनवरी को इस संबंध में आदेश जारी किया था. जिन नर्सिंग होम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उनमें भंडारीडीह के आजाद नर्सिंग होम, नेताजी चौक के रॉटरी आई हॉस्पिटल और नवजीवन नर्सिंग होम शामिल है.


इसे भी पढे़ं:गिरिडीह: ग्रामीण इलाकों में जल्द सुधरेगी बिजली व्यवस्था, नवनिर्मित सब स्टेशन से जल्द होगी आपूर्ति


क्या है मामला
डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अस्पतालों, नर्सिंग होम और अन्य चिकित्सा संस्थानों में आए दिन आग लगने की घटनाओं को गंभीरता से लिया है. जिले के सभी सरकारी, निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में आग से बचने के लिए निर्धारित मानकों का पालन हो रहा है या नहीं इसे लेकर उपायुक्त ने संयुक्त जांच दल का गठन किया है. यह जांच दल दो दिनों से जांच कर रहा है. 07, 08 और 09 जनवरी को किए गए जांच के दौरान आजाद नर्सिंग होम, रॉटरी आई हॉस्पिटल और एक अन्य नर्सिंग होम में घरेलू गैस सिलेंडर पाया गया. इस संबंध में नगर थाना में कांड संख्या - 14/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details