झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: एक दीया शहीदों के नाम! शहीद सीताराम उपाध्याय की प्रतिमा स्थापित करने की मांग

By

Published : Oct 23, 2022, 9:59 PM IST

दीपों के पर्व में शहीदों को नमन किया गया. गिरिडीह में शहीदों के नाम पर दीया जलाया गया. वहीं, सीमा पर शहीद हुए वीर सीताराम उपाध्याय की प्रतिमा (Statue of Martyr Sitaram Upadhyay in Giridih) स्थापित करने की मांग भी रखी गई.

Statue of Martyr Sitaram Upadhyay in Giridih
Statue of Martyr Sitaram Upadhyay in Giridih

गिरिडीह: एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम गिरिडीह में आयोजित हुआ. शहीद सीताराम उपाध्याय पार्क के बाहर दीप जलाकर सीमा पर शहीद हुए जवानों को याद किया गया. यहां पर शहीद जवानों को श्रधांजलि भी दी गई. भाजपा नेता शालिनी वैश्कियार के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान शहीद जवान अमर रहे के नारे भी लगे. इस कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों का जुटान हुआ.

इसे भी पढ़ें:VIDEO: दिवाली पर आग से सावधान! प्रशासन ने दिखाए डेमो, ऐसे बचाएं जान

इस दौरान शालिनी ने कहा कि सीमा पर तैनात सैनिकों के कारण ही हम सुरक्षित हैं और शांतिपूर्वक पर्व मानते हैं. सैनिक हमारे दुख सुख के सबसे बड़े साथी हैं. ऐसे में हमारा भी कर्तव्य हैं कि हम भी हर वक्त उन्हें नमन करें. दीपों के त्यौहार में एक दिया उनके नाम पर जलाना हमारा कर्तव्य है. इसी उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कहा कि हर व्यक्ति इस दीपावली के एक एक दिया शहीदों के नाम जलाए.

देखें वीडियो

सीताराम की प्रतिमा हो स्थापित: शालिनी ने कहा कि सीमा पर शहीद हुए सेना के जवान सीताराम उपाध्याय के नाम पर शहर में पार्क तो बन गया लेकिन उनकी प्रतिमा स्थापित नहीं की गई. हमलोग राज्य सरकार व नगर निगम से यह मांग करते हैं कि शहीद सीताराम उपाध्याय की प्रतिमा (Statue of Martyr Sitaram Upadhyay in Giridih) उनके नाम के पार्क के समीप स्थापित की जाए.

कौन थे सीताराम: यहां बता दें कि 17 मई 2018 को देश की सीमा की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ जवान सीताराम उपाध्याय पाकिस्तानी रेंजर की गोलियों का निशाना बन गए थे. मरते दम तक सीताराम ने देश की सीमा की रक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ा. सीताराम झारखंड के गिरिडीह जिला अंतर्गत पालगंज के रहनेवाले थे.

कार्यक्रम में उपस्थित लोग: नीतू शोला, सोना प्रकाश, गोपाल दास भदानी, संजय भादानी, अरुण गुप्ता, पंकज गुप्ता, संदीप शर्मा, विश्वनाथ स्वर्णकार, मनोज पांडेय, रूबी गुप्ता, जगदीश शोला, उत्कर्ष पांडेय, रोशन सिन्हा, अमन सिन्हा, शुभम सिन्हा, रीना मंडल, वीना देवी, बेबी देवी, रंजीत सिंह, रवि शंकर पांडेय, रितेश पांडेय, सुरेश रजक, कुंदन केसरी और गुड्डू यादव.

ABOUT THE AUTHOR

...view details