झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 3, 2021, 1:15 PM IST

ETV Bharat / state

मां और दुधमुंहे बच्चे का शव घर से बरामद, बगोदर की घटना पर सस्पेंस कायम

बगोदर के कुदर गांव में एक घर में महिला और उसके दुधमुंहे बच्चे का शव मिला है. इस मामले में मृतका के पिता ने दहेज के लिए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Dead body of mother and baby in Giridih found
बगोदर की घटना पर सस्पेंस कायम

गिरिडीह: बगोदर इलाके में एक घर से मां और दुधमुंहे बच्चे का शव बरामद हुआ है. महिला के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या की रिपोर्ड दर्ज कराई है. प्रथम दृष्टया जांच में दहेज के लिए हत्या की बात कही जा रही है. फिलहाल यह मामला हत्या का है या आत्महत्या का, इस पर सस्पेंस बरकरार है.

ये भी पढ़ें-मायके पहुंचने से नाराज शादीशुदा प्रेमिका ने प्रेमी को उतारा मौत के घाट, मां-बाप और पति के साथ रची हत्या की साजिश

घटना बगोदर थाना क्षेत्र के कुदर गांव की है. बगोदर पुलिस को शुक्रवार को वारदात का पता चला तो पुलिस ने दोनों शवों को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेजा. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. इधर, मृतका के पिता की ओर से इस संबंध में बगोदर थाने में आवेदन देकर ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. मृतकों की पहचान 22 वर्षीय अंजू देवी और उसके दो साल के बेटे आदित्य यादव के रूप में की गई है.

मृतका के पिता ने लगाया हत्या का आरोप

इस संबंध में हजारीबाग जिले के बरकठ्ठा थाना क्षेत्र के बुढ़ियाडीह निवासी अंजू देवी के पिता लक्ष्मण यादव ने दहेज के लिए बेटी और उसके पुत्र को खाने में जहर देकर एवं गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि कुदर के रहने वाले बालेश्वर यादव के साथ हिन्दू रीति- रीवाज के साथ बेटी की शादी 2018 में की थी. आरोप था कि शादी के एक साल बाद से दहेज के लिए बेटी पर ससुराल वालों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया गया. दहेज के रूप में एक बाइक, दो लाख रुपये और 50 ग्राम सोने की चेन की मांग की जा रही थी. उनका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल वालों ने वारदात की है. मामले में पति, ससुर नारायण यादव, देवर राजेश यादव एवं सास पर हत्या का आरोप लगाया गया है. थाना प्रभारी सरोज सिंह चौधरी ने बताया कि आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details