झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में एक अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

गिरिडीह में पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से देसी कट्टा और गोली बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधी का पहले भी जेल जा चुका है. वर्तमान में वह हथियार दिखाकर लोगों में भय पैदा कर रहा था.

By

Published : Jan 17, 2021, 9:49 PM IST

criminal-arrested-in-giridih
अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह: जिले के मुुफस्सिल थाना क्षेत्र से पुलिस ने देसी कट्टा और गोली के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर बताया कि पकड़ा गया अपराधी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गादीश्रीरामपुर के मोहम्मद इंतेसार उर्फ मोहम्मद सिंटू है, वर्तमान में वह गांडेय थाना क्षेत्र के दलवाडीह में रहता है.

रत्नेश मोहन ठाकुर ने बताया कि मोहम्मद इंतेसार नगर थाना क्षेत्र में साल 2007 में हुए संजय ट्रेडर्स डकैती कांड में शामिल रहा है और जेल भी गया है, इसके अलावा मुफस्सिल पुलिस ने 2010 में उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था, वर्तमान में वह हथियार दिखाकर लोगों में भय पैदा कर रहा था, इस संबंध में मुफस्सिल थाना में सअनि प्रमोद प्रसाद के लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.



कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे
मुफस्सिल थाना प्रभारी को गुप्त सूचना मिली थी. इसी सूचना पर पुलिस सहायता केंद्र सिहोडीह के पास सअनि प्रमोद प्रसाद की अगुवाई में वाहन जांच अभियान चलाया गया, इसी दौरान एक टेम्पो पहुंचा, जिसकी पुलिस ने जांच की, टेम्पो में बैठा एक व्यक्ति इस क्रम में अपना थैला छिपाने की कोशिश करने लगा, शक होने पर पुलिस ने जब थैला की जांच की तो उसमें एक देसी कट्टा मिला, जिसके बाद उसकी तलाशी ली गई, उसके पॉकेट से एक गोली भी बरामद हुआ, पूछताछ करने पर पता चला कि मोहम्मद इंतेसार एक सक्रिय अपराधी है और पहले भी डकैती कांड में जेल जा चुका है.

इसे भी पढे़ं: गिरिडीह में दुष्कर्म का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, ट्यूशन पढ़ने आने वाली बच्ची को बनाया था शिकार


पहली बार 18 साल की उम्र में गया था जेल
गिरफ्तार अपराधी मोहम्मद इंतेसार का अपराधिक इतिहास रहा है. चारू मल्लाह और शंभू सिंह इसका सहयोगी है. इंतेसार कभी-कभी छोटी-मोटी चोरी भी करता है. वह अब तक दो बार जेल जा चुका है. पहली बार साल 2007 में संजय ट्रेडर्स में डकैती के दौरान पकड़े जाने पर जेल गया था, जिसमें लगभग 18 महीने जेल में रहकर जमानत पर बाहर आया था. वह फिर से 2010 में जेल गया था. एक महीना जेल में रहने के बाद जमानत पर वह बाहर आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details