झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: पैसरा गांव में रोजाना आ रहे प्रवासी, अब तक नहीं लगा कोरोना जांच कैंप, ईटीवी भारत की टीम की पड़ताल में हुआ खुलासा

By

Published : May 23, 2021, 6:41 PM IST

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बावजूद गांवों में संक्रमण के मामलों में तेजी बनी हुई है. लेकिन गांवों में जांच की रफ्तार धीमी चल रही है. हाल यह है कि कई गांवों में आज तक कोरोना जांच कैंप ही नहीं लगा, जबकि रोजाना प्रवासी इन गांवों में आ रहे हैं. इसका खुलासा ईटीवी भारत की टीम की पड़ताल में हुआ है. टीम बगोदर प्रखंड के मुंडरो पंचायत के पैसरा पहुंची तो यहां जांच कैंप न लगने की ग्रामीणों ने शिकायत की.

pace of corona test  slows down in the rural areas
ग्रामीण इलाकों में कोरोना जांच की रफ्तार धीमी

गिरिडीह: कोरोना संक्रमण तेजी से गांवों की ओर पांव पसार रहा है. लेकिन ग्रामीण इलाकों में संक्रमण पर नियंत्रण के लिए न तो जांच के लिए कैंप लग रहे हैं और न ही युद्धस्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है. हाल यह है कि मुंडरो पंचायत के पैसरा गांव में आज तक कोरोना जांच कैंप ही नहीं लगा.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना जांच के नाम पर लूटः भाकपा माले की चेतावनी पर संचालक ने लौटाया पैसा

ईटीवी भारत की टीम ने गांव का लिया जायजा

ईटीवी भारत की टीम ने गांव के हालात को जानने के लिए बगोदर प्रखंड के मुंडरो पंचायत के पैसरा का जायजा लिया. यहां ग्रामीणों ने गांव की स्थिति से टीम को अवगत कराया. ग्रामीण गोबिंद महतो कहते हैं कि गांव की आबादी 5 सौ से ऊपर है, मगर अबतक यहां कोविड जांच के लिए कैंप तक नहीं लगे हैं. जबकि बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों का रोजाना आना हो रहा है. उन्होंने गांव में कोरोना जांच और वैक्सीनेशन शिविर लगाए जाने की मांग की है. इधर वार्ड सदस्य ने कहा है कि वैक्सीनेशन कैंप तो कई बार लगा है, मगर जांच शिविर नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details